चतुर्भुज स्थान (Chaturbhuj Sthan) Red Light Area

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको चतुर्भुज रेड लाइट एरिया के बारे में बताने वाले हैं। तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि चतुर्भुज रेड लाइट एरिया कहां है, यानी कि किस एरिया को चतुर्भुज रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता है। इतना ही नहीं हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आप चतुर्भुज रेड लाइट एरिया जाना चाहे तो आप वहां किस प्रकार से और किन किन साधनों की मदद से पहुंच सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के आगे बढ़ते हैं।

चतुर्भुज स्थान रेड लाइट एरिया (Chaturbhuj Sthan Red Light Area) कहा है?

तो दोस्तों अब हम आते हैं हमारे इस आर्टिकल के मेन टॉपिक पर, कि आखिर चतुर्भुज रेड लाइट एरिया कहां है। तो हम आपको बता दें कि चतुर्भुज रेड लाइट एरिया हमारे भारत के बिहार में स्थित है। हम आपको बता दें यह एक ऐसा स्थान है जहां आपको कई सारी सजी-धजी लड़कियां और औरतें देखने को मिल जाएंगी, जिन्हें कई लोग देखकर घूर रहे हैं। और खास बात तो यह है, कि उन औरतों को उन सभी मर्दों के घूरने से कोई फरक भी नहीं पड़ रहा है।  क्योंकि यह स्थान बिहार के सबसे पुराने रेड लाइट एरिया में से एक है।

जिस सड़क पर आपको रेड लाइट एरिया देखने को मिलेगा, उस सड़क को शुक्ला रोड के नाम से जाना जाता है, और हम आपको बता दें कि इस सड़क के पश्चिम दिशा में चार भुजाओं वाले देवता का भगवान है, इसलिए इस एरिया को चतुर्भुज स्थान के नाम से जाना जाता है, और इस एरिया को चतुर्भुज रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता है। तो चलिए इस आर्टिकल में आगे बढ़ते हैं और आपको बताते हैं कि आप चतुर्भुज रेड लाइट एरिया कैसे पहुंच सकते हैं।

चतुर्भुज स्थान रेड लाइट एरिया (Chaturbhuj Sthan Red Light Area) कैसे पहुंचे?

चतुर्भुज रेड लाइट एरिया जाने के लिए आपको कई सारे साधन देखने को मिल जाएंगे, तो चलिए आपको उन सभी साधनों के बारे में एक-एक करके बताते हैं कि आप वहां किस प्रकार से बहुत सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि मुजफ्फरपुर हमारे भारत के बिहार के अंतर्गत स्थित है और यह वहां का एक प्रमुख शहर है। तो इसलिए अगर आप मुजफ्फरपुर में स्थित चतुर्भुज रेड लाइट एरिया जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो वहां के लिए आपको आसानी से बसे देखने को मिल जाएंगे, जिसकी मदद से आप अपना सफर करके रेड लाइट एरिया पहुंच सकते है।

तो दोस्तों अगर आप ट्रेन से जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि चतुर्भुज रेड लाइट एरिया मुजफ्फरपुर में स्थित है, और अगर बात करें मुजफ्फरपुर में स्थित रेलवे स्टेशन की, तो वह मुजफ्फरपुर जेएन है, जहां से चतुर्भुज स्थान की दूरी 1.3 km की है। जिसे आप चाहे तो पैदल या फिर ऑटो या फिर टैक्सी की मदद से पूरी कर सकते हैं।

अगर आप प्लेन से जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको मुजफ्फरपुर में ट्रेन की सुविधा देखने को भी मिल जाएगी, और अगर बात करें मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से चतुर्भुज स्थान की दूरी की, तो हम आपको बता दे की दोनो के बीच मात्र 9 km का डिस्टेंस है, जिसे पूरा करने के लिए आप टैक्सी या फिर कैब का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपको एयरपोर्ट से ही मिल जाएगी।

जरूर पढ़े

Leave a Comment