दिल्ली से शुक्रताल कैसे जाए ? दिल्ली से शुक्रताल कितना दूर है

Spread the love

आज के इस लेख में हम आपको दिल्ली से शुक्रताल कैसे जाए ? के बारे में जानकारी देने वाले है। वैसे तो आप सभी लोगो को पता ही होगा कि शुक्रताल यह मुजफ्फरनगर में आता है और मुजफ्फरनगर यह उत्तर प्रदेश में आता है। बहुत से लोग ऐसे है जो शुक्रताल जाने की सोचते है, परंतु उन्हें यह नही पता रहता है कि आख़िर शुक्रताल कैसे जाए। यदि आपको भी नही पता कि शुक्रताल कैसे जाए तो कोई बात नही हम आपको बता देते है। यदि आप दिल्ली में रहते है तो यह एक अच्छी बात है क्योंकि यहां पर हम आज आपको यह बताएंगे कि दिल्ली से शुक्रताल कैसे जाते है।

दिल्ली से शुक्रताल की दूरी कितनी है ? (delhi se sukartal kitne kilometre hai)

यदि आप दिल्ली से शुक्रताल जा रहे है तो दिल्ली और शुक्रताल रोड के बीच सड़क मार्ग से दूरी 119 किलोमीटर है। यानी कि शुक्रताल रोड दिल्ली से लगभग 119 किलोमीटर दूर स्थित है, इसलिए यदि आप 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से यात्रा करते हैं तो आप 2 घंटे 30 मिनट या फिर थोड़ा ज्यादा समय या कम समय में शुक्रताल रोड तक पहुँच सकते हैं। दिल्ली से शुक्रताल आप बस, कार या फिर ट्रेन से जा सकते है।

Country India
State Uttar Pradesh
City Muzaffarnagar
Pin Code 251316
Destination Shukratal
दिल्ली से शुक्रताल की दूरी कितनी है ? 119 kms from Delhi
समय 2 hours 30 minutes at the speed of 50 kmph
निकटतम रेलवे स्टेशन मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन
National Bus Station Muzafffarnagar Road Ways Bus Stand
Nearest Airport Indra Gandhi Internation Airport Delhi

दिल्ली से शुक्रताल ट्रेन से (Delhi se Shukratal ke liye train)

मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन शुक्रताल का निकटतम रेलवे स्टेशन है। यदि आप शुक्रताल की यात्रा करना चाहते हैं तो आपको ट्रेन से मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन आना होगा। इस पवित्र स्थान की यात्रा के लिए आप मुजफ्फरनगर से शुक्रताल के लिए बस या निजी टैक्स पकड़ सकते हैं।

बस से दिल्ली से शुक्रताल

शुक्रताल आप बसों से भी पहुँच सकते हैं। आप मुजफ्फरनगर जाने वाली बसें पकड़ सकते हैं और फिर मुजफ्फरनगर से शुक्रताल के लिए बस पकड़ सकते हैं। ये बसें निजी ऑपरेटर बसें या रोडवेज बसें हो सकती हैं।

तो अब यदि आपको दिल्ली से शुक्रताल जाना है तो आप आसानी से जा सकते है। वैसे ज्यादा तर लोग बस या फिर खुद के कार से ही जाते है क्योंकि दिल्ली और शुक्रताल के बीच का अंतर काफी कम है।

निष्कर्ष

तो इस लेख में हमने आपको यह बता दिया है कि आप दिल्ली से शुक्रताल कैसे जा सकते है। हम आशा करते है कि आज का यह लेख आपको पसंद आया होगा।

जरूर पढ़े

शुक्रताल के दर्शनीय स्थल ?
शुक्रताल में कौन कौन से मंदिर है ?
शुक्रताल धाम मुज्जफरनगर के इतिहास की कहानी | शुक्रताल किस लिए प्रसिद्ध है?

जानिए शुक्रताल का रोचक इतिहास

हस्तिनापुर का इतिहास

Leave a Comment