Phone Pe की मदद से पैसे कैसे कमाए? Cash Back Money By Phone Pe

Spread the love

स्वागत है दोस्तों आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में, तो दोस्तों क्या आप भी घर बैठे ही पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं। अगर हां, तो आज का हमारा यह आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है, ऐसा हम क्यों कह रहे हैं यह आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद खुद ब खुद पता चल जाएगा।

तो दोस्तों आज के समय में टेक्नोलॉजी बहुत ही ज्यादा आगे बढ़ चुकी है, ज्यादातर काम हम बिना कहीं जाए घर पर ही कर लेते हैं, चाहे आपको अपने लिए या फिर आपके घर के लिए कोई चीज खरीदनी हो, या फिर आपको कोई चीज दूसरों को बेचनी हो वह आप अपने स्मार्टफोन की मदद से ही ऑनलाइन आसानी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आजकल तो आप खाना भी घर बैठे अपने मोबाइल की मदद से ही मंगा सकते हैं, यानी कि आज के समय में ऐसा कोई भी काम नहीं है, जो आप ऑनलाइन ना कर सके।

तो ऐसे में भला हमारे पैसों के लेनदेन करने में ऑनलाइन सिस्टम पीछे क्यों रहे, आजकल phone pay, गूगल पे, अमेजॉन पे, पेटीएम जैसी कई सारी एप्लीकेशन मौजूद है, जिनकी मदद से हम ऑनलाइन ही मनी ट्रांजैक्शन यानी कि किसी से पैसा प्राप्त करना तथा लोगों को पैसे ट्रांसफर करने का कार्य अपने स्मार्टफोन की मदद से ही कर सकते हैं। इनमें से सबसे फेमस एप्लीकेशन है phone pay, आप सभी ने phone pay एप्लीकेशन के बारे में तो सुना ही होगा, तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको phone pay एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमाने के कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप phone pay से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। भले यह सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आपको यह समझ आ जाएगा कि आप फोनपे का इस्तेमाल करके किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं phone pay सुर phone pay से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में।

Phone pe क्या है?

तो दोस्तों इससे पहले कि हम आपको Phone Pe  एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताएं, उससे पहले सही रहेगा कि आप यह जान ले की Phone Pe  एप्लीकेशन क्या है? ताकि आपको इससे पैसे कमाने में थोड़ी आसानी हो। तो अगर बात करें Phone Pe  एप्लीकेशन क्या है, तो हम आपको बता दें कि phone pay  एप्लीकेशन एक मनी ट्रांजैक्शन एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से आप इसमें अपने अकाउंट को ऐड करके ऑनलाइन ही पेमेंट प्राप्त और किसी को ट्रांसफर कर सकते हैं।

आजकल लगभग सभी ऑनलाइन पेमेंट का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें से ज्यादातर लोग Phone Pe  aaplication का इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि यह एप्लीकेशन आपको फ्री में ही गूगल प्ले स्टोर पर देखने को मिल जाती है, इसलिए इससे आपको डाउनलोड करके इस्तेमाल करने में भी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इसमें बस आपको अपने अकाउंट को लिंक करना होता है, जिसके बाद आप आसानी से ऑनलाइन पेमेंट करके इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन की मदद से आप विभिन्न प्रकार के पेमेंट जैसे की मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल, गैस बिल, आदि कई प्रकार के रिचार्ज घर बैठे ही सिर्फ और सिर्फ अपने स्मार्टफोन की मदद से कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इन सभी बिल को पेमेंट करने के समय आपको इन सभी ट्रांजैक्शन पर कुछ कैशबैक भी देखने को मिलता है, जिससे कि आपकी कुछ कमाई भी हो जाती है। वैसे तो आज हम आपको Phone Pe  से पैसे कमाने के कुछ अन्य तरीकों के बारे में भी बताएंगे, इसीलिए इस आर्टिकल को आखिरी तक जरूर पढ़ें। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और आपको उन तरीकों के बारे में बताते हैं, जिनसे की आप Phone Pe एप्लीकेशन की मदद से पैसे कमा पाएंगे।

जरूर पढ़े

Phone pay से मदद से पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों वैसे तो आप पेमेंट करके कैशबैक की मदद से phone pay से अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि आप हर वक्त पेमेंट करते रहे, इसलिए यह जरूरी है कि आपको और कुछ अन्य तरीके पता रहे, ताकि आप phone pay  का इस्तेमाल करके इससे पैसे कमा सके। तो चलिए नीचे हमने आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताया है, जिससे कि आप phone pay एप्लीकेशन की मदद से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

1:Refer and earn By Phone Pe App

तो दोस्तों अगर बात करें रेफर एंड अर्न की, तो हम आपको बता दे की यह किसी भी एप्लीकेशंस यूजर्स को दी जाने वाली एक ऐसी प्रोग्रामिंग सुविधा होती है, जिसकी मदद से आप उस एप्लीकेशन को यूज करते-करते उससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसकी सबसे खास बात यह होती है, कि इसमें कंपनी को भी फायदा होता है और यूजर्स को भी। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें आपको सबसे पहले कंपनी के रेफर एंड अर्न प्रोग्राम को ज्वाइन करना होता है, जिसके बाद आपको उस एप्लीकेशन की डाउनलोड लिंक को लोगों के साथ शेयर करना होता है। तो जब आप उस एप्लीकेशन की लिंक को लोगों के साथ शेयर करते हैं, और कोई नया बंदा आपके उस डाउनलोड लिंक से उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके साइन अप करता है, तो उसके बदले कंपनी की तरफ से आपको कुछ कमीशन दिया जाता है।

इससे आपको कमीशन का फायदा हो जाता है और कंपनी को डाउनलोडर का। तो अगर बात करें phone pay की, तो phone pay  में भी आपको refer and earn का ऑप्शन देखने को मिल जाता है, जिसकी मदद से आप इसके डाउनलोड लिंक को लोगों के साथ शेयर करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जब आप इसका लिंक किसी दूसरे के साथ शेयर करते हैं, और वह आपके उस लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है, और phone pay के अंदर अपना अकाउंट साइन इन करता है, तो जैसे ही आपके फ्रेंड के द्वारा फर्स्ट ट्रांजैक्शन किया जाएगा, तुरंत ही आपको 100 रुपए मिल जाएंगे। तो इस तरह से अगर आप दिन में 4 से 5 लोगों को भी अपने लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करवा लेते हैं, तो आप इससे daily के 400 से 500 रुपए तक आसानी से कमा सकते हैं।

लेकिन इस बात का ध्यान रखें की आपको अपने लिंक से डाउनलोड किए जाने पर पैसा तभी मिलेगा, जब सामने वाला बंदा फर्स्ट टाइम phone pay  पर sign in कर रहा होगा। क्योंकि रेफर एंड अर्न का यह ऑफर सिर्फ और सिर्फ न्यू डाउनलोडर के लिए ही होता है।

2:कैशबैक के द्वारा (Cash Back Money By Phone Pe)

तो दोस्तों सिर्फ phone pay ही नहीं, जितनी भी money ट्रांजैक्शन एप्लीकेशन मौजूद है, उन सभी में आपको पेमेंट या फिर बिल का भुगतान करने के बाद कैशबैक जरूर दिया जाता है, और यही सिस्टम फोन पर भी लागू होता है। तो ऐसे में अगर आप phone pay एप्लीकेशन की मदद से अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप इससे मिलने वाले कैशबैक की मदद से भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि इसमें आपको कई प्रकार के बिल का भुगतान करने की सुविधा मिल जाती है, जैसे की टीवी रिचार्ज bill, मोबाइल रिचार्ज बिल, इलेक्ट्रिसिटी बिल, गैस बिल, और कई प्रकार के बिल। इन सभी बिल का भुगतान करने पर आपको कुछ रुपए कैशबैक मिलते हैं, जिसकी मदद से आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

वैसे तो आप खुद के बिल पेमेंट करके इससे ज्यादा कमाई नहीं कर पाएंगे, तो इसके लिए आप अपना एक छोटा सा कंप्यूटर सेंटर ओपन कर सकते हैं, जिसकी मदद से आप लोगों के इन बिल को पेमेंट करके मिलने वाले कैशबैक से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आजकल आपको अपने आसपास ही खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे कई लोग मिल जाएंगे, जो की कंप्यूटर सेंटर जाकर ही अपने इन सभी बिलों का भुगतान करते हैं, तो इस तरह से आप उन लोगों के बिलों का भुगतान करके phone pay  एप्लीकेशन की मदद से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

3: पैसे इन्वेस्ट करके (Invest Money By Phone Pe)

तो दोस्तों आप सभी शेयर मार्केट के बारे में तो जानते ही होंगे, जिसमें की आपको कंपनी के शेयर्स बाय करने होते हैं, और जब कंपनी को प्रॉफिट होता है, तब शेयर्स के दाम भी बढ़ते हैं, जिससे कि आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। तो अब आप सोच रहे होंगे कि हम शेयर मार्केट के बारे में आपको phone pay  के आर्टिकल में क्यों बता रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि phone pay की मदद से भी आप अपने पैसों को इन्वेस्ट करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। phone pay  में भी आपको ऐसी कई कंपनियां मिल जाएगी, जिनकी शेयर आप phone pay  की मदद से खरीद सकते हैं, और जैसे ही कंपनी का प्रॉफिट होता है, या फिर आपके शेयर की प्राइस बढ़ती है, तो उसकी मदद से आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसमें आपको कई प्रकार की कंपनी जैसे ki kotak small cap fund, hdfc small cap fund, sbi contra fund आदि कंपनियों पर पैसे इन्वेस्ट करने के ऑप्शन मिल जाते हैं।

इसी के साथ आप चाहे तो phone pay  की मदद से म्युचुअल फंड में भी पैसे इन्वेस्ट करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। लेकिन phone pay  या फिर किसी भी कंपनी में अपने पैसे इन्वेस्ट करने से पहले कंपनियों के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले, वरना हो सकता है कि आपको इसे घाटा भी हो जाए।

4:गोल्ड buy करके (Buy Gold on Phone Pe)

तो दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम गोल्ड यानी कि सोना खरीद के वह भी phone pay की मदद से पैसे कैसे कमा सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि दोस्तों यह मुमकिन है, की आप phone pay एप्लीकेशन की मदद से गोल्ड यानी कि सोना खरीद कर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। आपको यह तो मालूम ही होगा, कि हमारे भारत में सोना कितना ज्यादा पसंद किया जाता है, और दिन-ब-दिन इनकी कीमत बढ़ती ही जाती है। शायद ही कभी कोई ऐसा दिन आएगा जब सोने की कीमत घटेगी, तो ऐसे में सोने पर पैसे इन्वेस्ट करना आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।

Phone pay में आपको यह सुविधा मिल जाती है, कि आप ऑनलाइन गोल्ड खरीद सकते हैं इसमें आप डायरेक्ट नहीं बल्कि डिजिटल तौर पर सोना खरीद सकते हैं, यानी की सोने पर पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं। यानी कि जब आप इसमें सोने पर पैसे इन्वेस्ट करते हैं, तो डिजिटल तौर पर सोना आपके अकाउंट में मौजूद रहता है। फ्यूचर में जब सोने की कीमत बढ़ती है, तो आप इस सोने को लोगों को सेल करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आप चाहे तो आगे आने वाले समय में इस डिजिटल गोल्ड को रियल गोल्ड में कन्वर्ट करके अपने घर भी मंगा सकते हैं, जिससे कि यह आपके लिए एक बहुत ही अच्छा विकल्प साबित होता है। तो इस तरह से आप phone pay की मदद से गोल्ड में पैसे इन्वेस्ट करके आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

तो दोस्तों यह थे phone pay से पैसे कमाने की कुछ ऐसे तरीके जिसकी मदद से आप इस ऑनलाइन ट्रांजैक्शन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हुए अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं। इतना ही नहीं, हमने आपको आज जो पैसे कमाने के तरीकों के बारे में बताया है, उससे आप पार्ट टाइम या फिर अपने खाली समय में भी कर सकते हैं, यानी कि इसके लिए आपको ज्यादा समय इन्वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। आप जो काम कर रहे हैं, उस काम को करते हुए ही फोन पे से पैसे कमा सकते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आप phone pay से पैसे कमाए तो हमारे द्वारा बताए गए इन तरीकों को जरूर अपनाएं।

जरूर पढ़े

Leave a Comment