मुजफ्फरनगर से शुक्रताल कैसे जाए ?

Spread the love

आज के इस लेख में हम आपको मुजफ्फरनगर से शुक्रताल कैसे जाते है इसके बारे में जानकारी देने वाले है। यदि आप किसी जगह से मुजफ्फरनगर पहुंच जाते है और वहां से फिर आपको शुक्रताल जाना है तो आपको पता ही नही रहता है कि शुक्रताल कैसे पहुंचा जाए। परंतु अब आपको चिंता करने की जरूरत नही है क्योंकि नीचे हम आपको बताएंगे कि आप मुज्जफरनगर से शुक्रताल कैसे आसानी से पहुंच सकते है।

मुजफ्फरनगर से शुक्रताल कैसे जाए ?

 यदि आप किसी तरह से मुजफ्फरनगर पहुंच जाते है तो फिर वहां से शुक्रताल जाना बहुत ही आसान है। क्योंकि मुजफ्फरनगर से शुक्रताल रोड जाने में 30 से 40 मिनट तक का समय लगता हैं। और वही यदि हम इसके दूरी की बात करे तो वह 28 किलोमीटर की है जो कि आप अपने बाइक या फिर कार से बड़ी आसानी से तय कर सकते है। या फिर आप चाहे तो बस से भी जा सकते है।

मुज़फ्फरनगर से शुक्रताल की दूरी

मुज़फ्फरनगर से शुक्रताल की दूरी 28 किलोमीटर की है जिसमे लगभग 1.30 घंटे लग जाता है।

शुक्रताल के पास का रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

अगर आप शुक्रताल रेल से जाने की सोच रहे है तो आपको पता होने चाइए की शुक्रताल के पास मै कौन सा रेलवे स्टेशन पड़ता है। शुक्रताल के सबसे पास का रेलवे स्टेशन मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशन पड़ता है यहाँ पर लगभग सभी रेलवे स्टेशन से रेल आती जाती है। देश की राजधानी दिल्ली से भी यहाँ बहुत रेल आती जाती है आप अपने शहर से यहाँ आने जाने वाली रेल का पता लगा सकते हो।

निष्कर्ष

 तो इस लेख में हमने आपको मुजफ्फरनगर से शुक्रताल कैसे जाते है इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है। हम आशा करते है कि आज का यह लेख आपको पसंद आया होगा। यदि आपको आज का यह लेख पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया साइट पर जरूर शेयर करे।

जरूर पढ़े

शुक्रताल के दर्शनीय स्थल ?
शुक्रताल में कौन कौन से मंदिर है ?
शुक्रताल धाम मुज्जफरनगर के इतिहास की कहानी | शुक्रताल किस लिए प्रसिद्ध है?

अवश्य पढ़े

Leave a Comment