नोएडा में खाने पीने के लिए कुछ फेमस जगहे

Spread the love

तो दोस्तों कहीं भी घूमने जाए तो हम भारतीयों की यह आदत होती है कि वहां का खाना हम बहुत ही ज्यादा शौक से खाते ही हैं, कहीं भी बाहर जाने से उस जगह के खाने को टेस्ट करने में जो मजा है, वह मजा और कहीं भी नहीं। तो अगर आप भी अपने रिश्तेदारों फैमिली या फिर दोस्तों के साथ नोएडा घूमने गए हुए हैं, तो नोएडा में कुछ ऐसे खाने के फेमस प्लेस हैं, जहा आपको एक न एक बार विजिट करके वहां के खाने को एक न एक बार ट्राई जरूर करना चाहिए। तो ऊपर तो हमने आपको घूमने फिरने की सभी जगह के बारे में बात ही दिया है, तो चलिए आगे बढ़ते हैं और आपको नोएडा में स्थित खाने के कुछ ऐसे फेमस जगह के बारे में बताते हैं, जहां आपको एक से एक खाने की चीज मिलेगी।

1: फिल्मी प्लेवर्स 

तो दोस्तों भले ही सुनने में आपको इसका नाम थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन हम आपको बता दें कि इसके नाम से आप इसकी क्वालिटी का अंदाजा ना लगाए। यह पूरे नोएडा में यहां मिलने वाले खाने के लिए बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है, जिसका स्वाद बहुत ही ज्यादा लजीज होता है। तो अगर आप भी खाने पीने के शौकीन हैं, तो नोएडा जाने पर एक न एक बार फिल्मी फ्लेवर जरूर जाएं। अगर बात करें यहां की कुछ फेमस फूड्स की, तो उसमें पनीर टिक्का, चिकन तंदूरी, और हनि मिर्च आलू, शामिल है। तो वहां जाने पर एक बार इन डिश को ट्राई जरूर करें। अगर बात करें इसके स्थान की, तो यह नोएडा के सेक्टर 63 में मौजूद है, और अगर बात करें इस रेस्टोरेंट के ओपन होने की समय की, तो यह रेस्टोरेंट दोपहर 11:45 को ग्राहकों के लिए खुल जाता है, और रही बात इसके बंद होने के समय की, तो रात के 11:00 बजे तक यह रेस्टोरेंट ओपन रहता है।

2: ईडी

अगर बात करें ईडी की, तो हम आपको बता दें कि ईडी नोएडा के प्रसिद्ध भोजन मिलने वाले स्थान यानी कि रेस्टोरेंट में से एक है, जो कि अपने यहां मिलने वाले कुछ प्रसिद्ध भोजन के लिए पूरे नोएडा में फेमस है, जहां की खाने के लिए लोगों की भीड़ लगी होती है। अगर बात करें इसके स्थान की, तो यह नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित है, जो की दोपहर के समय दोपहर 12:30 से लेकर 2:45 और रात के समय रात 7:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक खुला रहता है। अगर बात करें यहां मिलने वाले कुछ फेमस डिशेस की, तो यहां फेमस डिशेस में डायनामाइट रोल, कैलिफोर्निया रोल, समुद्री भोजन, आदि शामिल है, तो नोएडा जाने पर ईडी जाकर इनमें से किसी डिश को जरूर ट्राई करें।

3: देसी वाइब्स

अगर बात करें देसी वाईब्स की, तो हम आपको बता दे की यह भी नोएडा में स्थित प्रमुख भोजन के केंद्र में से एक है, जहां की आपको एक से एक प्रसिद्ध भोजन देखने को मिलेंगे, जिसे खाने के लिए नोएडा तो क्या आसपास से भी लोग बहुत ही ज्यादा संख्या में आते हैं। अगर बात करें इसके स्थान की, तो यह नोएडा के सेक्टर 18 में स्थित है, अगर बात करें इसके खोलने और बंद होने की समय की, तो यह रेस्टोरेंट यानी की देसी वाइस सुबह 11:30 बजे लोगों के लिए ओपन होता है, और इसे 4:30 बजे बंद कर दिया जाता है। जिसके बाद 6:30 बजे इसे फिर से ओपन किया जाता है, इसके बाद इसे रात के 11:30 बजे बंद किया जाता है। तो अगर आप नोएडा आए हुए हैं, तो इस समय के अनुसार आप कभी भी यहां खाने के लिए आ सकते हैं। यहां फेमस डिशेस के तौर पर आपको पनीर मलाई मखनी, बोटी कबाब, और चिकन के आइटम्स देखने को मिलेंगे, तो एक बार यहां आकर आप इन डिशेज को ट्राई कर सकते हैं।

4: पीली मिर्च

पीली मिर्च नोएडा के सेक्टर 63 में मौजूद बहुत ही ज्यादा फेमस रेस्टोरेंट में से एक है, जहां की खाने के लिए लोगों की भी लगी रहती है। यहां ऐसे कई प्रकार के भोजन है, जो कि लोगों के द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किए जाते हैं, तो अगर आप भी नोएडा आए हुए हैं, और आपको खाना पीना बहुत ही ज्यादा पसंद है, तो एक बार पीली मिर्च आकर यहां का खाना ट्राई जरूर करें। अगर बात करें इसके खुलने और बंद होने के समय की, तो हम आपको बता दें कि यह रेस्टोरेंट दोपहर के 12:00 बजे ओपन होता है, और रात के 12:00 बजे तक आप कभी भी इस रेस्टोरेंट में आकर खाना खा सकते हैं। अगर बात करें यहां के कुछ फेमस डिशेस की, तो यहां के फेमस डिशेस में आपको तंदूरी मुर्गा, लाला मूसा दल आदि है तो एक बार यहां आने पर इन सभी चीजों को ट्राई जरूर करें।

5: बारबेक्यू नेशन 

तो दोस्तों अगर बात करें बारबेक्यू नेशन की तो हम आपको बता दें कि यह नोएडा में सेक्टर 16 में मौजूद खाने की एक ऐसी जगह है, जहां की खाने की स्वाद और खाने की क्वालिटी को लेकर खाने वालों की कमी नहीं होती। दूर-दूर से लोग यहां इनके खाने के स्वाद की वजह से यहां खाने के लिए आते हैं। तो अगर आप भी नोएडा गए हैं, तो एक न एक बार बारबेक्यू नेशन जाकर यहां के फूड को टेस्ट जरूर करें। अगर बात करें यहां के कुछ फेमस डिशेस की, तो हम आपको बता दें कि यहां के कुछ फेमस डिशेस में दही कबाब, चॉकलेटी और मैंगो कुल्फी, नॉनवेज में चिकन आदि देखने को मिल जाएगा। तो आप चाहे वेज हो या नॉनवेज, आप यहां आकर उनके फूड को टेस्ट कर सकते हैं।

जरूर पढ़े : 

Clubs and Pubs in Noida

नोएडा में खाने पीने के लिए कुछ फेमस जगहे

नॉएडा मे घूमने की जगह | नोएडा में कुछ घूमने की जगहों के बारे में जानकारी

Leave a Comment