जयपुर(Jaipur) से खाटू श्याम(Khatu Shyam) की दूरी | जयपुर से खाटू श्याम कैसे जाये?

Spread the love

क्या आप जयपुर में हैं और श्याम बाबा के दर्शन के लिए खाटू श्याम जाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल में हम आपको जयपुर से खाटू श्याम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से जयपुर से खाटू श्याम जाकर श्याम बाबा के दर्शन कर सकते हैं  तो यह सब जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें। जिससे आपको अपने सफर में कोई समस्या नहीं होगी।

जयपुर से खाटू श्याम की दूरी (Jaipur se Khatu Shyam ki Duri)

जयपुर हमारे भारत के सबसे बड़े राज्य राजस्थान की राजधानी है। यह राजस्थान का सबसे बड़ा शहर है।अगर बात करें खाटू श्याम (Khatu Shyam) की, तो यह भी राजस्थान राज्य में सीकर नामक जिले में स्थित एक कस्बा है। जो कि श्याम बाबा के मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है, और अगर  जयपुर से खाटू श्याम के बीच की दूरी की बात करे तो दोनों के बीच लगभग 80 किलोमीटर का दूरी है। जिसे पूरा करने में आपको लगभग दो घंटे का समय लगता है।

जयपुर से खाटू श्याम कैसे जाये? (Jaipur se Khatu Shyam Kaise Jaye)

अगर आप जयपुर से खाटू श्याम (Khatu Shyam) जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप खुद के साधन या फिर टैक्सी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसमें आपको खाटूश्याम पहुंचने में लगभग 2 घंटे के आसपास का समय लगेगा, और आप चाहे तो जयपुर से आपको बुकिंग में कार और बाइक्स भी देखने को मिल जाएगी, जिससे आप खाटू श्याम जा सकते हैं।

जयपुर से आपको खाटू श्याम (Khatu Shyam) जाने के लिए जयपुर की कई बसें देखने को मिल मिल जाएगी। इसमें भी आपको खाटू श्याम पहुंचने में लगभग 2 घंटे का ही समय लगता है।

अगर आप किसी दूसरे शहर से ट्रेन के माध्यम से आ रहे हैं, तो आप जयपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन आ सकते हैं। उसके बाद आप जयपुर से आगे खाटू श्याम हमारे ऊपर बताए गए तरीकों से जा सकते हैं।

जरूर पढ़े : Top 12 जयपुर मैं घूमने की जगह | Top Tourist Places in Jaipur

जरूर पढ़े : Travel Insurance क्या है? यात्रा बीमा के प्रकार, फायदे, Claim कैसे करें ?


Leave a Comment