ऊटी (Ooty) का निकटतम रेलवे स्टेशन

Spread the love

दोस्तों अगर आपको ट्रैकिंग करना पसंद है, तो आपको हमारे दक्षिण भारत में स्थित तमिलनाडु के ऊटी नामक शहर के बारे में तो मालूम ही होगा, जोकि हमारे देश के प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है, जोकि वहां अपने चाय के बागानों और प्राकृतिक वातावरण की वजह से देशभर में प्रसिद्ध है। यह हमारे भारत के बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से भी एक है, तो अगर आप भी ट्रैकिंग करने के शौकीन है, और ऐसे ही किसी जगह जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो ऊटी आपके लिए एक बहुत ही अच्छी जगह साबित हो सकती है।

यहां आने के लिए सबसे अच्छा साधन ट्रेन का है, अगर बात करें यहां के निकटतम रेलवे स्टेशन की, तो यहां का निकटतम रेलवे स्टेशन मेट्टूपलयम रेलवे स्टेशन है, जोकी ऊटी से मात्र 40 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। इतना ही नहीं, इस रेलवे स्टेशन की खास बात यह है, कि इस रेलवे स्टेशन के लिए आपको ऊटी के आसपास के शहरों जैसे की चेन्नई, मैसूर, बेंगलुरु आदि शहरों से आसानी से ट्रेन भी मिल जाएगी, जिसके कारण आप आसानी से यहां पहुंच सकते हैं।

रेलवे स्टेशन से ऊटी तक कैसे पहुंचे?

दोस्तों निकटतम रेलवे स्टेशन तक तो कोई भी व्यक्ति आसानी से पहुंच सकता है, लेकिन जब बात आती है रेलवे स्टेशन से ऊटी तक पहुंचाने की, तो इसमें पूरी जानकारी नहीं होने के वजह से लोगो को ऊटी तक पहुंचने में बहुत ही ज्यादा परेशानी होती है, तो हम आपको बता दें कि अगर आप मेट्टूपलयम रेलवे स्टेशन से ऊटी जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको रेलवे स्टेशन से ही कैब और टैक्सी की सुविधा देखने को मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप एक से डेढ़ घंटे में ही ऊटी तक आसानी से पहुंच जाएंगे।

इतना ही नहीं, हम आपको बता दें कि ऊटी में टॉय ट्रेन भी चलती है, जिसे की नीलगिरी माउंटेन ट्रेन कहा जाता है। तो आप मेट्टूपलयम रेलवे स्टेशन आने के बाद टॉय ट्रेन की मदद से भी ऊटी तक पहुंच सकते हैं। बस इसमें आपको समय अधिक लगेगा इसलिए सही यह रहेगा कि आप बस या फिर टैक्सी की मदद से ही अपना सफर पूरा करे।

ऊटी कहां स्थित है? Ooty कैसे पहुंचे By Train, Bus, Airoplane

Leave a Comment