रींगस से खाटू श्याम के बीच की दूरी | रींगस से खाटू श्याम कैसे जाएं

Spread the love

क्या आप रींगस से खाटू श्याम जी श्याम बाबा के दर्शन हेतु जाने के बारे में सोच रहे हैं, और आपको यह समझ नहीं आ रहा है कि, आप कैसे रींगस से खाटू श्याम जा सकते हैं। तो चिंता मत कीजिए, आज हम आपको रींगस से खाटू श्याम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो इसे जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए शुरू करते हैं।

रींगस से खाटू श्याम के बीच की दूरी (Ringas se Khatu Shyam ki biche ki duri)

रींगस और खाटू श्याम दोनों ही हमारे भारत के राजस्थान राज्य के अंतर्गत स्थित है। रींगस राजस्थान में सीकर नामक जिले के अंतर्गत माधोपुर तहसील का एक नगर है, और खाटू श्याम भी राजस्थान के सीकर जिले में स्थित एक कस्बा है, जोकि श्याम बाबा के मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है। तो अगर रींगस से खाटू श्याम के बीच की दूरी की बात की जाए, तो दोनों के बीच लगभग 17 से 18 किलोमीटर का दूरी है। जहां पहुंचने के लिए आपको सिर्फ आधा घंटा का ही समय लगता।

जरूर पढ़े : खाटू श्याम(Khatu Shyam) कैसे जाए ? ट्रेन से खाटू श्याम कैसे जाए, बस या कार से खाटू श्याम कैसे जाए

रींगस से खाटू श्याम कैसे जाएं (Ringas se Khatu Shyam kaise jaye)

अगर आप रिंगस से खाटूश्याम जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप खुद की कार या फिर टैक्सी का उपयोग कर सकते हैं। जिसमें आपको रींगस से खाटू श्याम पहुंचने में सिर्फ 25 से 30 मिनट का ही समय लगता है। आपको रींगस से खाटू श्याम जाने के लिए आसानी से टैक्सी देखने को मिल जाएगी। जिससे आप अपना सफर कर सकते है।

जरूर पढ़े : Phone Pe की मदद से पैसे कैसे कमाए? Cash Back Money By Phone Pe

बस से सफर

अगर आप टैक्सी से सफर ना कर बस से सफर करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको रींगस से जयपुर की कई सारी बसें खाटू श्याम जाने के लिए मिल जाएगी। जिसमें आपको खाटू श्याम पहुंचने में सिर्फ आधा घंटे का ही समय लगेगा।

अगर आप किसी अन्य शहर से ट्रेन के माध्यम से आ रहे हैं, तो हम आपको बता दें, कि खाटू श्याम का सबसे निकटतम रेलवे स्टेशन रींगस रेलवे स्टेशन ही है। तो आप रिंगस ट्रेन की मदद से आ सकते हैं। और उसके बाद खाटूश्यामजी जा सकते हैं।

जरूर पढ़े : खाटू श्याम(Khatu Shyam) कैसे जाए ? ट्रेन से खाटू श्याम कैसे जाए, बस या कार से खाटू श्याम कैसे जाए


Leave a Comment