Old Delhi Railway Station स्टेशन का सबसे पास का मेट्रो स्टेशन(Metro station) ?

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग? स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। तो दोस्तों क्या आप भी दिल्ली जाने के बारे में सोच रहे हैं, और आप दिल्ली में जाकर दिल्ली मेट्रो से सफर करना चाहते हैं, और आपके शहर से जो ट्रेन दिल्ली के लिए है, वह आपको दिल्ली के ओल्ड रेलवे स्टेशन यानी की दिल्ली जंक्शन पर उतरने वाली है, और आपको दिल्ली के ओल्ड रेलवे स्टेशन के सबसे पास के मेट्रो स्टेशन के बारे में जानना है, ताकि आप मेट्रो से दिल्ली का सफर कर सकें।

तो हम आपको बता दें, की दिल्ली में स्थित दिल्ली ओल्ड रेलवे स्टेशन का सबसे पास का मेट्रो स्टेशन चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन है। अगर बात करें रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन के बीच की दूरी की तो दोनों के बीच मात्र एक किलोमीटर का ही डिस्टेंस है, जिसे आप आसानी से पूरा कर सकते हैं। अगर बात करें इस मेट्रो स्टेशन के लाइन की, तो यह दिल्ली मेट्रो की पीली लाइन पर स्थित है, और यह कई आकर्षण के पर्यटन स्थल जैसे कि गुरु साहिब और दिगंबर जैन मंदिर के पास में ही मौजूद है। इस मेट्रो स्टेशन के आसपास ही आपको कई होटल भी देखने को मिल जाएंगे।

दिल्ली ओल्ड रेलवे स्टेशन से चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन कैसे जाएं?

तो दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि दिल्ली ओल्ड रेलवे स्टेशन से चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन की दूरी मात्र 1 किलोमीटर की है, तो आप चाहे तो इस दूरी को पैदल चलकर भी पूरा कर सकते हैं, इसमें आपको 5 मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा। लेकिन अगर आप पैदल नहीं चलना चाहते, तो आप ऑटो या फिर रिक्शा किराए पर लेकर आसानी से मेट्रो स्टेशन तक पहुंच सकते हैं, और हम आपको यह भी बता दें कि अगर आप चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन से दिल्ली ओल्ड रेलवे स्टेशन जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको गेट नंबर 3 से बाहर आना होगा, इसके बाद आप दिल्ली ओल्ड रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं।

Leave a Comment