आगरा एयरपोर्ट का निकटतम रेलवे स्टेशन

Spread the love

आगरा एयरपोर्ट का निकटतम रेलवे स्टेशन (Agra Airport Nearest Airport)

तो दोस्तों अगर मैं आपसे हमारे भारत के सात अजूबों में से एक के बारे में पूछूं, तो शायद सबसे पहले आप ताजमहल का ही नाम लेंगे। क्योंकि इसकी खूबसूरती है ही इतनी लुभावनी, जो कि किसी को भी अपनी ओर आसानी से आकर्षित कर सकती है। लाखों की संख्या में लोग ऐसे होते हैं, जो कि सिर्फ ताजमहल देखने के लिए ही आगरा जाते हैं, क्योंकि यह  हमारे भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के अंतर्गत आगरा जिले के अंदर ही मौजूद है।

तो अगर आप भी हमारे इस भारत देश में बने करिश्मा यानी कि हमारे सात अजूबा में से एक ताजमहल को देखने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि यहां आने में आपको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी। अगर आप किसी दूसरे राज्य या फिर दूसरे शहर से आ रहे हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह होगा कि आप ट्रेन के माध्यम से ताजमहल आए, क्योंकि ताजमहल का निकटतम रेलवे स्टेशन कैंट रेलवे स्टेशन है, जो की ताजमहल से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। वैसे तो आगरा में आपको आगरा फोर्ट के नाम से एक और रेलवे स्टेशन देखने को मिल जाएगा, लेकिन इसकी दिक्कत यह है कि इसमें आपको कुछ ही शहरों से ट्रेनें देखने को मिलेगी। लेकिन कैंट रेलवे स्टेशन से आपको लगभग सभी प्रमुख शहरों से ट्रेन देखने को मिल जाएगी, तो इस तरह से आप अपने शहर से सीधे कैंट रेलवे स्टेशन के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं।

ताजमहल (Taj Mahal) कैसे पहुंचे बस से, ट्रेन से, फ्लाइट से | इतिहास – संपूर्ण जानकारी

कैंट रेलवे स्टेशन से ताजमहल कैसे पहुंचे ?

तो दोस्तों जैसा कि हमने आपको बताया कि कैंट रेलवे स्टेशन (Railway Cant Station) से ताजमहल की दूरी मात्र 6 किलोमीटर की है, तो इस छोटी सी दूरी को पूरा करने के लिए आप टैक्सी या फिर कैब किराए पर ले सकते हैं, जिसकी मदद से आप 15 से 20 मिनट के समय में ही ताजमहल पहुंचकर इसकी खूबसूरती को देख सकते हैं। रही बात टैक्सी और कैब की, तो यह आपको रेलवे स्टेशन के बाहर ही देखने को मिल जाएगी।

जरूर पढ़े

Leave a Comment