मेरठ से शकुंभारी देवी मंदिर की दूरी

Spread the love

क्या आप मेरठ से हैं और आप सहारनपुर से शाकुंभरी देवी मंदिर जाना चाहते हैं, और आपको वहां जाने के बारे में जानकारी नहीं है। तो चिंता मत कीजिए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको मेरठ से शाकुंभरी देवी के मंदिर जाने के लिए, कुछ जानकारी देने वाले हैं। जैसे ही की मेरठ और शकुंभरी देवी के बीच की दूरी कितनी है, और आप वहां किस साधन से जा सकते हैं, आपको कितना समय लगेगा, तो इन सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलने वाले हैं।

मेरठ से शकुंभारी देवी मंदिर की दूरी

मेरठ और सहारनपुर दोनों ही भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है। शाकुंभरी देवी का मंदिर उत्तर प्रदेश राज्य में सहारनपुर नामक स्थान में स्थित है। यह एक दर्शनीय स्थल है। अगर बात करें मेरठ से शकुंबरी मंदिर के बीच की दूरी की, तो दोनों के बीच लगभग 172 किलोमीटर की दूरी है। अगर आपको मेरठ से शाकुंभरी देवी मंदिर जाना है, तो आपको पहले मेरठ से सहारनपुर जाना होगा। जो कि मेरठ से 121 किलोमीटर दूर है। सहारनपुर से आप ऑटो या रिक्शा लेकर शाकुंभरी देवी के मंदिर जा सकते हैं।

मेरठ से शाकुंभरी देवी मंदिर जाने हेतू साधन

अगर आप खुद के साधन से शाकुंभरी देवी मंदिर जाना चाहते हैं। तो आप मेरठ से सीधे शकुंबरी देवी मंदिर जा सकते हैं।  जिसमें आपको 3 घंटे का समय लगेगा।

लेकिन अगर आप ट्रेन से जाना चाहते हैं तो आपको मेरठ से सहारनपुर के लिए ट्रेन देखने को मिल जाएगी। जिसमें आपको सहारनपुर पहुंचने में सिर्फ 2 से ढाई घंटे का समय लगता है। उसके बाद आप ऑटो या टैक्सी लेकर सहारनपुर से शाकुंभरी मंदिर जा सकते हैं। अगर आप फ्लाइट से जाते हैं तो आपको सिर्फ 152 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी जिसमें आपको सिर्फ एक 40 मिनट का समय लगेगा।

मेरठ से सहारनपुर के लिए आपको कई बसें देखने को मिल जाती है, जो खतौली और मुजफ्फरनगर होते हुए आपको सहारनपुर पहुचाती है। जिसमें आपको 3 से 4 घंटे का समय लागत है। तो आप अपनी सुविधा अनुसार किसी भी साधन से अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं।

सहारनपुर रेलवे स्टेशन से शाकुंभरी देवी मंदिर के बीच दूरी

शाकुम्भरी देवी मंदिर(Shakumbhari Devi Temple) सहारनपुर कैसे जाए ? शाकुम्भरी देवी मंदिर के बारे में जानकारी


Leave a Comment