डॉल्फिन वाटर पार्क आगरा (Dolphin Water Park Agra) कैसे पहुंचे?

Spread the love

तो दोस्तों स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में, जहां हम आपके लिए एक ऐसी जगह के बारे में जानकारी लेकर आए हैं, जहां बड़े हो या बच्चे सबका दिल खुश हो जाता है, और आपको यह जानकर खुशी होगी कि आज हम जिस जगह के बारे में आपको बताने वाले हैं, वह जगह जाने का सबसे अच्छा समय भी अभी का समय है, यानी का गर्मी का समय, और वैसे भी इस समय सभी बच्चों के स्कूल की छुट्टियां चल रही है, तो ऐसे में लगभग सभी फैमिली कहीं घूमने जाने के बारे में सोचती हैं, तो अगर आप कहीं घूमने जाने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो आज आप बिल्कुल सही आर्टिकल में आए हैं। क्योंकि हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने वाले हैं, जहां जाकर आप अपनी गर्मियों की छुट्टियां बहुत ही ज्यादा खुशी से बिता सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको आगरा के बारे में बताने वाले हैं, चिंता मत कीजिए आगरा के बारे में तो सबको मालूम होता है, बल्कि आज के इस आर्टिकल में हम आपको आगरा शहर में स्थित डॉल्फिन वाटर पार्क के बारे में बताने वाले हैं। इसलिए अगर आप कहीं बच्चों के साथ घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें। जिसके बाद आप आसानी से यह तय कर सकते हैं, कि इस गर्मियों की छुट्टियों में आपको कहां जाना है। तो चलिए बिना किसी देरी के आज के हमारे इस आर्टिकल को शुरू करते हैं।

तो जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि यह जगह बड़े और बच्चों दोनों के लिए ही एक बेहतरीन जगह है, ऐसा इसलिए क्योंकि बाकी जगहों के वॉटर पार्क में आपको सिर्फ बच्चों के लिए ही गेम्स और स्लाइड देखने को मिलते हैं, लेकिन यह उत्तर भारत का सबसे बड़ा वॉटर पार्क होने के कारण यहां आपको बड़े लोगों के लिए भी बेहतरीन से बेहतरीन गेम्स और स्लाइड देखने को मिलते हैं, जिसमें कि रोलर कोस्टर के साथ-साथ और भी कई प्रकार के गेम्स और स्लाइड मौजूद हैं। तो आप यह बिल्कुल मत सोचिएगा कि यहां सिर्फ बच्चों के लिए ही गेम है। अगर बात करें इसके इतिहास की यानी कि इसका निर्माण कब किया गया था, तो हम आपको बता दें कि इसकी ओपनिंग सन 2002 में की गई थी, और रही बात इसके एरिया की तो यह लगभग 14 एकड़ से भी ज्यादा एरिया में फैला हुआ है, तो आप सोच ही सकते हैं कि यहां आपको कितने सारी चीजें देखने को मिलेगी। डॉल्फिन वाटर पार्क उत्तर भारत का सबसे बड़ा वॉटर पार्क है, और रही बात आगरा की तो यह तो दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल के लिए पहले से ही प्रसिद्ध है, तो ऐसे में अगर आप आगरा घूमने जाना चाहते हैं, तो आप बहुत ही अच्छी तरह से अपने गर्मियों की छुट्टियों को मना सकते हैं। और इस वाटर पार्क की एक और खास बात हम आपको बता दें, कि यहां आपको वाटर पार्क की तो सारी सुविधाएं देखने को मिलती ही है, लेकिन डॉल्फिन वाटर पार्क के अंदर ही आपको अपने मनोरंजन के अन्य साधनों के साथ-साथ खाने-पीने की सुविधा भी मिल जाती है, यानी कि आप एक छत के नीचे ही रह कर अपने दिन भर का काम करके आराम से अपनी गर्मी की छुट्टियां यहां व्यतीत कर सकते हैं।

डॉल्फिन वाटर पार्क की अन्य जानकारियां

तो अब अगर आप भी अपनी गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए आगरा के इस डॉल्फिन वाटर पार्क में जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको यहां जाने से पहले कुछ चीजें ध्यान में रखनी चाहिए, ताकि आप आसानी से यहां जाकर मजे कर सकें। तो चलिए सबसे पहले हम आपको यह बता देते हैं, कि इस वाटर पार्क के खुलने और बंद होने का समय क्या है। 

यह वाटर पार्क आगरा के रनकुटा में मथुरा रोड में स्थित है। अगर इस वॉटर पार्क के खुलने के समय की बात करें, तो यह सुबह 11:30 बजे खुल जाता है, तो आप 11:30 बजे के बाद कभी भी इस वाटर पार्क में अपने फैमिली के साथ आकर मजे कर सकते हैं, और अगर बंद होने की बात करें, तो आगरा का यह डॉल्फिन वाटर पार्क शाम के 6:00 बजे तक बंद हो जाता है, यानी कि आप 11:30 बजे से लेकर 6:00 बजे तक के बीच में यहां आकर मजे कर सकते हैं, और रही बात यहां के प्रवेश शुल्क की, तो अगर आप की लंबाई 4 फीट से कम है, तो आपको यहां सिर्फ और सिर्फ 450 रुपए की टिकट लेनी पड़ेगी, लेकिन अगर आप की लंबाई 4 फुट से बड़ी है, यानी कि आप 4 फीट से लंबे हैं, तो आपकी टिकट का प्राइस 550 रुपए होगा। तो चलिए अब हम लास्ट में आपको यह बता देते हैं कि अगर आप यहां आना चाहते हैं, तो आपको कौन-कौन से साधनों की सुविधा मिल जाती है।

डॉल्फिन वाटर पार्क कैसे पहुंचे (Dolphin Water Park Agra Kaise Phuche)?

बस से डॉल्फिन वाटर पार्क कैसे पहुंचे (Bus se Dolphin Water Park Kaise Phuche)?

अगर आप डॉल्फिन वाटर पार्क सड़क मार्ग से आने के बारे में सोच रहे है, तो हम आपको बता दें कि आगरा लगभग सभी प्रमुख शहरों के इंटरनेशनल हाईवे से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, इसलिए आपको उत्तर प्रदेश राज्य में लगभग सभी प्रमुख शहरों से आगरा के लिए बसें देखने को मिल जाएगी। इसलिए आप बस की मदद से अपना सफर पूरा कर सकते हैं, और डॉल्फिन वाटर पार्क पहुंच सकते हैं।

ट्रेन से डॉल्फिन वाटर पार्क कैसे पहुंचे (Train se Dolphin Water Park Kaise Phuche)?

अगर आप आगरा में ट्रेन  के माध्यम से आकर डॉल्फिन वाटर पार्क जाना चाहते हैं, तो आपको यहां ट्रेन की सुविधा भी आसानी से देखने को मिल जाएगी। अगर इस वाटर पार्क के निकटतम रेलवे स्टेशन की बात करें, तो वह आगरा का कैंट रेलवे स्टेशन है, अगर यहां से वाटर पार्क की दूरी की बात करें तो वह लगभग 18 किलोमीटर की है, जिसे पूरा करने के लिए आपको किराए में टैक्सी या फिर कैब देखने को मिल जाएगी

फ्लाइट से डॉल्फिन वाटर पार्क कैसे पहुंचे (Airoplane se Dolphin Water Park Kaise Phuche)?

?

अगर आप यहां फ्लाइट के माध्यम से आने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि आगरा उत्तर प्रदेश का प्रमुख जिला होने के कारण यहां आपको एयरपोर्ट की सुविधा भी देखने को मिल जाती है, अगर इस वॉटर पार्क के निकटतम एयरपोर्ट की बात करें, तो वह खेरिया एयरपोर्ट है, जिसकी वॉटर पार्क से दूरी मात्र 17 किलोमीटर है, जहां आप टैक्सी या कैब बुक करके जा सकते हैं।

Leave a Comment