श्रीशैलम का निकटतम रेलवे स्टेशन (Srisailam Nearest Railway Station)

Spread the love

श्रीशैलम (Srisailam) का निकटतम रेलवे स्टेशन कंबुम रेलवे स्टेशन है

तो दोस्तों क्या आप भी अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने के बारे में सोच रहे हैं, और आप चाहते हैं कि वह जगह हमारे धर्म से जुड़ी हो। तो श्रीशैलम से अच्छी जगह शायद ही आपके लिए कोई दूसरी हो सकती है। हम आपको बताते हैं कि यह हमारे भारत के आंध्र प्रदेश राज्य के अंतर्गत करनूल जिले के अंतर्गत स्थित है, जो कि यहां स्थित मल्लिका अर्जुन स्वामी के मंदिर यानी की शिव जी को समर्पित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक मंदिर के लिए बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध है। जिसके लिए लाखों की संख्या में लोग यहां आते हैं।

तो अगर आप भी यहां आकर शिव जी के इस ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना चाहे, तो श्रीशैलम जाकर आसानी से आप शिव जी के ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं। लेकिन रही बात यहां आने की, तो हम आपको बता दें कि यहां आने के लिए आप ट्रेन का इस्तेमाल कर सकते हैं। वैसे तो यहां आने के लिए और कई साधन है, लेकिन ट्रेन आपके लिए सही विकल्प रहेगा, क्योंकि श्रीशैलम का निकटतम रेलवे स्टेशन कंबुम रेलवे स्टेशन है, जहां से श्रीशैलम की दूरी मात्र 60 से 62 किलोमीटर की है। तो आप आसानी से अपने शहर से कंबुम रेलवे स्टेशन जाकर श्रीशैलम के लिए निकल सकते हैं। अगर आपको अपने शहर से कंबुम रेलवे स्टेशन के लिए कोई ट्रेन नहीं मिलती, तो आप ऐसे में मारकापुर रेलवे स्टेशन आ सकते हैं, जो की श्रीशैलम से 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां के लिए आपको लगभग सभी प्रमुख शहरों से ट्रेन देखने को भी मिल जाएगी।

कंबूम रेलवे स्टेशन से श्रीशैलम(Srisailam) कैसे पहुंचे?

दोस्तों मान लीजिए कि आप अपने शहर से ट्रेन के माध्यम से कंबुम रेलवे स्टेशन आ गए, लेकिन अब सवाल आता है कि कंबुम से आगे यानी कि श्रीशैलम आप कैसे पहुंचेंगे। तो हम आपको बता दें की कंबुम रेलवे स्टेशन से ही आपको शिशैलम जाने के लिए टैक्सी और कैब की सुविधा मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप कुछ ही घंटे में श्रीशैलम पहुंचकर शिव जी के मंदिर के दर्शन कर सकते हैं।

Leave a Comment