लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। आज के इस आर्टिकल में हम आपको लखनऊ से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में बताने वाले हैं। तो अगर आप लखनऊ से हैं, और बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आज के हमारे इस आर्टिकल को आखिरी तक जरूर पढ़ें, क्योंकि आज आपको लखनऊ से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी इसी आर्टिकल में मिलने वाली है। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और शुरू करते हैं।

लखनऊ से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 307 किलोमीटर
बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन
खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर
निकटतम एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट

बागेश्वर धाम कहां है (Bageshwar Dham Kha hai)?

तो दोस्तों हम आपको बता दे की बागेश्वर धाम हमारे भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत छतरपुर में स्थित है। असल में बागेश्वर धाम भारत के प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है, यहां बाला जी को समर्पित एक दिव्य मंदिर स्थापित है। तो अगर आप लखनऊ से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो आप तीन तरह से लखनऊ से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं। तो चलिए उन तीनों तरीकों से आपको बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में बता देते हैं।

लखनऊ से बागेश्वर धाम की दूरी कितनी है (Lucknow To Bageshwar Dham Distance)?

लखनऊ से बागेश्वर धाम की दूरी 33 किलोमीटर है।

जरूर पढ़े : बागेश्वर धाम के बारे मे संपूर्ण जानकारी

लखनऊ से बागेश्वर धाम छत्तरपुर मध्यप्रदेश कैसे पहुंचे (Lucknow se Bageshwar Dham kaise Jaye) ?

बस से लखनऊ से बागेश्वर धाम छत्तरपुर मध्यप्रदेश कैसे पहुंचे (Bus se Lucknow se Bageshwar Dham kaise Jaye) ?

तो दोस्तों अगर आप बस से लखनऊ से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि आपको लखनऊ से बागेश्वर धाम के लिए सीधी कोई बस देखने को नहीं मिलती है, इसके लिए आपको सबसे पहले लखनऊ से कानपुर जाने वाली बस से यात्रा करते हुए कानपुर आना होगा, उसके बाद आपको कानपुर से छतरपुर की बस देखने को मिल जाएगी। तो उसकी मदद से आपको छतरपुर जाना होगा। छतरपुर से बागेश्वर धाम मात्र 40 किलोमीटर है, जहां आप टैक्सी बुक करके जा सकते हैं।

ट्रेन से लखनऊ से बागेश्वर धाम छत्तरपुर मध्यप्रदेश कैसे पहुंचे (Bus se Lucknow se Bageshwar Dham kaise Jaye) ?

तो दोस्तों अगर आप ट्रेन के माध्यम से बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि आपको बागेश्वर धाम के पास में ही खजुराहो जंक्शन के रूप में रेलवे स्टेशन की सुविधा देखने को मिल जाती है, लेकिन दिक्कत है कि लखनऊ से अभी तक खजुराहो जंक्शन के लिए कोई भी ट्रेन नहीं चलती है। इसलिए आपको सबसे पहले लखनऊ से ट्रेन के माध्यम से प्रयागराज जाना होगा, उसके बाद आपको प्रयागराज से खजुराहो जंक्शन के लिए आसानी से ट्रेन मिल जाएगी, और अगर बात करें खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी की, तो वह मात्र 12 किलोमीटर की है, जिसे आप ऑटो या टैक्सी किसी भी माध्यम से पूरी कर सकते हैं।

फ्लाइट से ट्रेन से लखनऊ से बागेश्वर धाम छत्तरपुर मध्यप्रदेश कैसे पहुंचे (Airoplane se Lucknow se Bageshwar Dham kaise Jaye) ?

तो दोस्तों अगर आप फ्लाइट के माध्यम से बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे है, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पास में ही आपको खजुराहो एयरपोर्ट देखने को मिल जाता है, लेकिन यहां भी एक दिक्कत यह है कि आपको लखनऊ से इस एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट देखने को नहीं मिलती है। तो इस स्थिति में आप लखनऊ से फ्लाइट के माध्यम से कानपुर एयरपोर्ट आ सकते हैं, जहां से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 111 किलोमीटर की है। जिसके लिए आप टैक्सी बुक कर सकते हैं, और बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं। इतना ही नहीं कानपुर से आपको छतरपुर जाने के लिए बस भी मिल जाएगी जिसकी मदद से आप सफर कर सकते हैं।

जरूर पढ़े :

वाराणसी से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Varanasi se Bageshwar Dham Ki Duri)?

पटना से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Patna se Bageshwar Dham ki Duri)?

रायपुर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Raipur to Bageshwar Dham)

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे By Bus, Train, Airoplane – संपूर्ण जानकारी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जीवन परिचय – संपूर्ण जानकारी

जरूर पढ़े :

जरूर पढ़े :

Leave a Comment