गोवा का निकटतम रेलवे स्टेशन, जल्दी कैसे पहुंचे

Spread the love

गोवा का निकटतम रेलवे स्टेशन (Goa Ka Nearest Railway Station)

दोस्तों हमारे भारत के पश्चिमी तट पर बसे हुए गोवा के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे, जो कि अपने समुद्री किनारो यानी कि बीच के लिए दुनिया भर में फेमस है। अगर आप यहां आना चाहते हैं, और आप चाहते हैं कि आप ट्रेन से सफर करके यहां पहुंचे, और आपको नहीं पता है कि यहां का निकटतम रेलवे स्टेशन कौन सा है।

तो हम आपको बता दें, कि गोवा में ही आपको रेलवे स्टेशन की सुविधा देखने को मिल जाती है। यहां आपको दो रेलवे स्टेशन देखने को मिल जाते हैं, पहला है मडगांव रेलवे स्टेशन, और दूसरा है वास्को डिगामा रेलवे स्टेशन। मडगांव रेलवे स्टेशन से गोवा की दूरी मात्र 28 किलोमीटर की है, और रही बात वास्कोडिगामा रेलवे स्टेशन की, तो यहां से गोवा की दूरी 48 किलोमीटर है, और सबसे खास बात, की यहां आने के लिए आपको लगभग सभी प्रमुख शहरो जैसे कि दिल्ली मुंबई जैसे जगह से ट्रेन भी मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप आसानी से यहां पहुंच सकते हैं, और आगे की सफर के लिए आप कैब या फिर टैक्सी बुक कर सकते हैं।

 

गोवा का निकटतम रेलवे स्टेशन (Goa ka Nearest Railway Station) पहला है मडगांव रेलवे स्टेशन, और दूसरा है वास्को डिगामा रेलवे स्टेशन
मडगांव रेलवे स्टेशन से गोवा की दूरी  (Madgaon railway station se Goa ki Duri ) मात्र 28 किलोमीटर की है
वास्कोडिगामा रेलवे स्टेशन की दूरी 48 किलोमीटर है

रेलवे स्टेशन से गोवा कैसे पहुंचे?

दोस्तों रेलवे स्टेशन के बारे में तो हमने आपको बता दिया, तो आप अगर आप रेलवे स्टेशन आ गए हैं तो यह सवाल आता है कि रेलवे स्टेशन से गोवा कैसे पहुंचे? तो रेलवे स्टेशन से गोवा पहुंचने के लिए बेहतर यह रहेगा कि आप मडगांव रेलवे स्टेशन में आए, क्योंकि मडगांव रेलवे स्टेशन से आपको अपने शहर से आसानी से ट्रेन मिल जाएगी। अगर बात करें मडगांव से गोवा तक पहुंचाने की, तो इसके लिए आप बस और टैक्सी दोनों की मदद ले सकते हैं, जिसकी मदद से गोवा पहुंचने में आपको 1 घंटे से भी कम समय लगेगा।

गोवा कब जाएं(Goa Kab Jana Chiye) ?

तो दोस्तों अगर आप भी गोवा जाने के बारे में सोच रहे हैं, और आपको वहां अपने सफ़र का पूरा मजा लेना है, तो यह बहुत ही ज्यादा जरूरी है कि आप सही समय में गोवा जाए। तो अगर बात करें गोवा जाने का सही समय क्या है, तो हम आपको बता दें कि आप अक्टूबर से लेकर मार्च तक के महीने में कभी भी गोवा जाकर आ सकते हैं। क्योंकि यह ऐसा समय होता है, जब आपको गोवा का मौसम बहुत ही अच्छा देखने को मिलता है, और तो और यहां बहुत ही ज्यादा संख्या में पर्यटक भी इसी महीने में आते हैं, जिससे कि आप एक अच्छा एक्सपीरियंस कर सकते हैं। रही बात बाकी के महीनो की, तो इन दिनों गोवा में बहुत ही ज्यादा बारिश होती है, इसलिए यहां ज्यादा लोग नहीं आते हैं, और तो और आपको गोवा के न्यू ईयर पार्टी के बारे में तो मालूम ही होगा, जिसके कारण यह देश भर में प्रसिद्ध है। तो आप जनवरी में आकर यह न्यू ईयर पार्टी भी अटेंड कर सकते हैं।

Leave a Comment