सीकर से खाटू श्याम की दूरी | सीकर से खाटू श्याम कैसे जाएं

Spread the love

खाटू श्याम जी (Khatu Shyam Ji) हमारे भारत के राजस्थान राज्य में सीकर नामक जिले में स्थित एक कस्बा है। जोकि श्याम बाबा के मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है। यहां एक श्याम बाबा का विश्व प्रख्यात मंदिर है। जो कि लगभग हजार साल से भी ज्यादा पुराना है, और जिसके दर्शन के लिए लाखों की संख्या में देश भर से लोग यहां आते हैं।

तो क्या आप भी सीकर से खाटू श्याम जी (Khatu Shyam Ji), श्याम बाबा के दर्शन हेतु जाना चाहते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको सीकर से खाटू श्याम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो अपना सफर शुरू करने से पहले आर्टिकल पूरा जरूर पढ ले।

सीकर से खाटू श्याम की दूरी (Sikar se Khatu Shyam ki Duri)

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया, कि खाटू श्याम सीकर जिले में ही स्थित है। तो अगर बात करें सीकर से खाटू श्याम की दूरी की, तो दोनों के बीच लगभग 55 किलोमीटर के आसपास है। तो अगर आप सीकर से खाटू श्याम जाना जाते हैं, तो आपको लगभग एक घण्टे का समय लगेगा।

सीकर से खाटू श्याम कैसे जाएं

अगर आप सीकर से खाटू श्याम जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप खुद की गाड़ी या फिर टैक्सी दोनों में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप सीकर से खाटू श्याम जाते हैं, तो इसमे आपको सिर्फ एक घंटे का ही समय लगेगा। जिसमें आप आसानी से श्याम बाबा के दर्शन करके आ सकते हैं।

अगर आप टैक्सी या फिर कार का इस्तेमाल करके नहीं जाना चाहते हैं, तो आप इसके लिए सीकर से बस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको सीकर से खाटू श्याम के लिए कई सारी बसें देखने को भी मिल जाएगी, जिसमें आपको खाटू श्याम पहुंचने में आधे से एक घंटे का समय लगता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खाटू श्याम (Khatu Shyam) का निकटतम रेलवे स्टेशन रींगस रेलवे स्टेशन है। जो कि खाटूश्याम से 17 किलोमीटर दूर है। इस  रेलवे स्टेशन से आप खाटू श्याम टैक्सी की मदद से आसानी से जा सकते हैं।

Leave a Comment