वायनाड का निकटतम रेलवे स्टेशन (Wayanad Nearest Railway Station)

Spread the love

तो दोस्तों क्या आपको भी कैंपिंग और ट्रैकिंग करने का बहुत ही ज्यादा शौक है, और आप इस साल अपनी पूरी फैमिली के साथ किसी ऐसी जगह में जाना चाहते हैं, जहां आपको प्रकृति के करीब रहने का आभास हो, और आप वहां ट्रैकिंग कैंपिंग और वह सारी चीज कर सके जो आप एक हिल स्टेशन में करते हैं। तो दोस्तों हमारे भारत के केरल राज्य में स्थित वायनाड आपका यह सपना पूरा कर सकता है। यह भारत के जाने-माने हिल स्टेशनों में से एक है, जो कि अपने चाय के बागानों और अपने प्राकृतिक सुंदरता के कारण जाना जाता है। यहां आप ट्रैकिंग कैंपिंग के साथ-साथ बोट राइडिंग भी कर सकते हैं।


वैसे तो हम आपको बता दें कि वायनाड में अभी तक आपको कोई भी रेलवे स्टेशन की सुविधा देखने को नहीं मिलती है, ट्रेन के माध्यम से यहां आने के लिए आपको सबसे पहले इसके निकटतम रेलवे स्टेशन जो की कोझिकोड रेलवे स्टेशन है, वहां जाना होगा, जो की वायनाड से मात्र 85 किलोमीटर की दूरी पर ही स्थित है। सबसे खास बात यह है, कि कोझिकोड रेलवे स्टेशन के लिए आपको ट्रेन लगभग सभी प्रमुख शहरों जैसे कि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, मैंगलोर, चेन्नई आदि जगहों से आसानी से मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप आसानी से यहां पहुंच कर वायनाड जा सकते हैं।

कोझिकोड रेलवे स्टेशन से वायनाड कैसे जाएं (Kozhikode Railway Station se Wayanad Kaise Jaye)? 

तो दोस्तों अगर बात करें कोझिकोड रेलवे स्टेशन में आ जाने के बाद आप वायानाड कैसे पहुंच सकते हैं, तो हम आपको बता दें कि आपको रेलवे स्टेशन से ही वायनाड जाने के लिए बस टैक्सी और कैब की सुविधा मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप कुछ ही घंटो में आसानी से वायनाड पहुंच जाएंगे, जो की काफी अच्छी बात है। तो इस तरह से अपने शहर से ट्रेन के माध्यम से रेलवे स्टेशन आकर आप अपनी सुविधा अनुसार टैक्सी कैब या फिर बस की मदद से वायनाड पहुंच सकते हैं, जिसमे आपको लगभग 2 से 3 घंटे का समय लग जाएगा।

Leave a Comment