काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। आज के इस आर्टिकल में हम आपको काठगोदाम से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। अगर आप भी काठगोदाम से बागेश्वर धाम जाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर आपको उसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। आज हम आपको काठगोदाम से बागेश्वर धाम के बीच की दूरी, और उस दूरी को पूरा करने के बारे में बताएंगे, तो चलिए शुरू करते हैं।

काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 600 किलोमीटर
बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन
खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर
निकटतम एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट

काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी (Kathgodam se Bageshwar Dham ki Duri)

तो दोस्तों अगर बात करें काठगोदाम की, तो यह हमारे भारत के उत्तराखंड राज्य के अंतर्गत नैनीताल राज्य के अंतर्गत स्थित है, और रही बात बागेश्वर धाम की, तो बागेश्वर धाम हमारे भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत, छतरपुर में स्थित है, जोकी बालाजी का एक मंदिर है। अगर बात करें काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी की, तो हम आपको बता दें कि दोनों के बीच लगभग 600 किलोमीटर का डिस्टेंस है। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और आपको काठगोदाम से बागेश्वर धाम तक पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देते हैं, ताकि आप आसानी से काठगोदाम से बागेश्वर धाम तक पहुंच के मंदिर के दर्शन कर सके।

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Kathgodam to Bageshwar Dham Kaise Phuche)?

सड़क मार्ग से काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे(kathgodam to bageshwar dham kaise phuche By Road)?

तो दोस्तों अगर आप सड़क मार्ग से यात्रा करते हुए काठगोदाम से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि आपको काठगोदाम से बागेश्वर धाम के लिए कोई भी सीधी बस की सुविधा देखने को नहीं मिलती है, तो ऐसे में अगर आपके पास खुद का साधन उपलब्ध है, तो आप बिना किसी समस्या के खुद के साधन से 600 किलोमीटर की दूरी को पूरा करते हुए, 10 से 12 घंटे में आसानी से बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं। अगर आप चाहे तो अपने सफ़र के लिए टैक्सी या फिर कैब भी बुक कर सकते हैं।

ट्रेन से काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (kathgodam to bageshwar dham kaise phuche By Train) ?

तो दोस्तों अगर बात करें ट्रेन से काठगोदाम से बागेश्वर धाम पहुंचने के लिए, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन है। लेकिन आपको काठगोदाम से या फिर हल्द्वानी से यहां के लिए ट्रेन नहीं मिलेगी। इसलिए सबसे पहले आप यह कार्य कर सकते हैं, कि आप काठगोदाम से ट्रेन के माध्यम से सबसे पहले दिल्ली जाए दिल्ली से आपको खजुराहो जंक्शन के लिए आसानी से ट्रेन मिल जाएगी। जिसकी मदद से आप वहां पहुंच सकते हैं। खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 20 से 25 किलोमीटर है, जिसे पूरा करने के लिए आप ऑटो या फिर टैक्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन ?

बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन है।

खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी ?

खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर है

फ्लाइट से काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (kathgodam to bageshwar dham kaise phuche By Airoplane) ?

तो दोस्तों अगर आप फ्लाइट से सफर करते हुए काठगोदाम से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि काठगोदाम से बागेश्वर धाम के निकटतम एयरपोर्ट यानी कि खजुराहो एयरपोर्ट के लिए कोई भी फ्लाइट नहीं मिलती। इसके लिए भी आपको सबसे पहले फिर से दिल्ली आना होगा, दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आपको खजुराहो एयरपोर्ट के लिए आसानी से फ्लाइट मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप खजुराहो पहुंच सकते हैं। खजुराहो एयरपोर्ट से बागेश्वर धाम की दूरी 25 से 30 किलोमीटर की है, जिसे पूरा करने के लिए आप टैक्सी या फिर कैब बुक कर सकते हैं।

जरूर पढ़े :

जरूर पढ़े :

वाराणसी से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Varanasi se Bageshwar Dham Ki Duri)?

पटना से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Patna se Bageshwar Dham ki Duri)?

रायपुर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Raipur to Bageshwar Dham)

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे By Bus, Train, Airoplane – संपूर्ण जानकारी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जीवन परिचय – संपूर्ण जानकारी

Leave a Comment