दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे जाए By Train, Bus, Airoplane ?

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में। आज के इस आर्टिकल में हम आपको दिल्ली से बागेश्वर धाम के बीच की दूरी और वहां पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, क्योंकि दिल्ली से हर दिन लाखों की संख्या में लोग बागेश्वर धाम की यात्रा के लिए निकलते हैं, तो अगर आप भी दिल्ली से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो चलिए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

दिल्ली से बागेश्वर धाम की दूरी (Delhi to Bageshwar Dham) 662 किलोमीटर
बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन (Bageshwar Dham Nearest Railway Station) खजुराहो जंक्शन
खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर
निकटतम एयरपोर्ट (Bageshwar Dham Nearest Airport) खजुराहो एयरपोर्ट

बागेश्वर मंदिर दर्शन के लिए टोकन कैसे प्राप्त करें?

बागेश्वर धाम कहा है (Bageshwar Dham Kha Hai)?

तो दोस्तो अगर बात करे बागेश्वर धाम की, तो हम आपको बता दे की बागेश्वर धाम हमारे भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत छतरपुर के अंदर स्थित है। वैसे तो यह एक मंदिर है जोकि हनुमान जी को समर्पित है। यहां की खास बात यह है, की यहां लोगो की अर्जी लगाई जाती हैं। तो अगर आप भी चाहते है की आप दिल्ली से बागेश्वर धाम जाकर अर्जी लगाए, तो चलिए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दे देते है।

दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Delhi se Bageshwar Dham Kaise Jaye)?

तो दोस्तों जैसा कि हमे मालूम है कि दिल्ली हमारे भारत देश की राजधानी है। इसी कारण से आप यहां से किसी भी साधन से बागेश्वर धाम पहुंच सकते है। तो चलिए आपको सभी साधनों के बारे में जानकारी दे देते है, ताकि आपको किसी भी तरह की तकलीफ ना हो।

दिल्ली से बागेश्वर धाम की दूरी ?

दिल्ली से बागेश्वर धाम की दूरी 662 किलोमीटर की है।

सड़क मार्ग से दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Delhi se Bageshwar Dham Kaise Jaye By Road)?

तो दोस्तों अगर आप सड़क मार्ग से यात्रा करते हुए दिल्ली से बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो दिल्ली से आपको लगभग सभी प्रमुख जगहों के लिए आसानी से बस देखने को मिल जाएगी, और रही बात बागेश्वर धाम की, तो दिल्ली से बागेश्वर की दूरी 662 किलोमीटर की है। दिल्ली से आपको बागेश्वर धाम के लिए बस देखने को मिल जाएगी। दिल्ली से आपको बागेश्वर धाम के लिए दिन में दो से तीन बसे देखने को मिल जाएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से बागेश्वर धाम पहुंच सकते है। बस के माध्यम से बागेश्वर धाम जाने में लगभग 10 से 12 घंटे का समय लग जाता है।

ट्रेन से दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Delhi se Bageshwar Dham Kaise Jaye By Train)?

तो दोस्तों अगर आप ट्रेन के माध्यम से सफर करना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के निकट में ही खजुराहो जंक्शन स्थित है, जो कि लगभग सभी प्रमुख शहरों से रेलवे मार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। तो ऐसे में अगर आप ट्रेन के माध्यम से बागेश्वर धाम जाना चाहे, तो आप न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से खजुराहो जंक्शन के लिए ट्रेन लेकर सीधे खजुराहो जंक्शन आ सकते हैं। खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी मात्र 20 किलोमीटर की है, जिसे आप टैक्सी या फिर कैब की मदद से पूरी कर सकते हैं।

फ्लाइट से दिल्ली से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Delhi se Bageshwar Dham Kaise Jaye By Airoplane)?

तो दोस्तों अगर आप फ्लाइट के माध्यम से दिल्ली से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पास में ही खजुराहो एयरपोर्ट मौजूद है, और अगर बात करें दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से खजुराहो एयरपोर्ट के फ्लाइट कीएक्स तो हफ्ते में आपको इस एयरपोर्ट के लिए 4 फ्लाइट देखने को मिल जाएगी। तो ऐसे में आप दिल्ली से फ्लाइट लेकर आसानी से खजुराहो एयरपोर्ट आ सकते हैं।  खजुराहो एयरपोर्ट से बागेश्वर धाम की दूरी 23  किलोमीटर की है, जिसे पूरा करने के लिए आप टैक्सी या फिर कैब बुक कर सकते हैं।

जरूर पढ़े :

जरूर पढ़े :

वाराणसी से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Varanasi se Bageshwar Dham Ki Duri)?

पटना से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Patna se Bageshwar Dham ki Duri)?

रायपुर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Raipur to Bageshwar Dham)

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे By Bus, Train, Airoplane – संपूर्ण जानकारी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जीवन परिचय – संपूर्ण जानकारी

Leave a Comment