हस्तिनापुर से पांचाल की दूरी कितनी है ?

Spread the love

हस्तिनापुर से पांचाल की दूरी कितनी है ?

दोस्तों अगर आप हस्तिनापुर से पांचाल जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको पता होना चाहिए कि हस्तिनापुर से पांचाल जाने का कौन सा Route है?

आपकी जानकारी के लिए बताते हैं कि हस्तिनापुर से पांचाल की दूरी लगभग 200 किलोमीटर है। इस दूरी को आप बस, ट्रेन तथा हवाई जहाज से तय कर सकते हैं।

हस्तिनापुर और पांचाल का नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

हस्तिनापुर का नजदीकी रेलवे स्टेशन Khatauli Railway Station है। जबकि पांचाल का नजदीकी रेलवे स्टेशन Bareilly Junction है।

हस्तिनापुर से पांचाल आप बस से कैसे जा सकते हैं ?

हस्तिनापुर से पांचाल बस से जाने के लिए आप हस्तिनापुर से मुरादाबाद के लिए बस पकड़ सकते हैं। उसके बाद Moradabad से सीधी आपको बरेली के लिए बस मिलेगी।

बरेली से आप पांचाल बस से जा सकते हैं। यानी आप की कुल दूरी हस्तिनापुर से पांचाल लगभग 200 किलोमीटर के आसपास होगी। जो कि आप लगभग 5 घंटे में तय कर पाएंगे।

हस्तिनापुर से पांचाल आप ट्रेन के द्वारा रास्ता कैसे तय कर सकते हैं ?

हस्तिनापुर से पांचाल ट्रेन से जाने पर आपको सबसे पहले हस्तिनापुर के नजदीकी रेलवे स्टेशन Khatauli Railway Station जाना होगा। खतौली रेलवे स्टेशन से आपको ट्रेन हापुड़ जंक्शन के लिए मिलेगी।

फिर हापुड़ जंक्शन से आपको ट्रेन बरेली जंक्शन के लिए मिलेगी। Bareilly Junction से आप बस या फिर अन्य साधन द्वारा पांचाल जा सकते हैं।

हस्तिनापुर से पांचाल आप हवाई जहाज से कैसे जा सकते हैं ?

हस्तिनापुर से पांचाल आप हवाई जहाज से भी जा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको हस्तिनापुर से दिल्ली जाना होगा। क्योंकि हस्तिनापुर का नजदीकी एयरपोर्ट Indira Gandhi International Airport है।

नई दिल्ली एयरपोर्ट से आपको फ्लाइट बरेली एयरपोर्ट के लिए मिलेगी। Bareilly Airport से आप बस के द्वारा पांचाल आसानी से जा सकते हैं।

हस्तिनापुर से पांचाल की दूरी कितनी है ?

हस्तिनापुर से पांचाल के बीच की दूरी National Highway 530 से लगभग 192 किलोमीटर है। जबकि National Highway 9 से दूरी लगभग 200 किलोमीटर है।

Leave a Comment