हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ की दूरी

Spread the love

दोस्तों बहुत से लोग हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ की यात्रा करते है लेकिन उन लोगों के मन में एक सवाल जरूर रहता है कि आखिर हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ की दूरी कितनी है? इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए आज की इस पोस्ट में हम आपको इससे संबंधित जानकारी देने वाले है।

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ के बीच दुरी 

हस्तिनापुर और इंद्रप्रस्थ के बीच की कुल दूरी 92 किलोमीटर और 900 मीटर है  हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ की मील पर आधारित दूरी 57.7 मील है।हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ के बीच ड्राइविंग दूरी 115 किमी और 185 मीटर है। मील आधारित, इन दो यात्रा बिंदुओं के बीच सड़क की दूरी 71.6 मील है।

हस्तिनापुर और इंद्रप्रस्थ के बीच समय का अंतराल

हस्तिनापुर और इंद्रप्रस्थ के बीच समय अंतराल  2 घंटे 15 मिनट का है।

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ यात्रा का समय

हस्तिनापुर इंद्रप्रस्थ से लगभग 92 किमी दूर है इसलिए यदि आप 50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से यात्रा करते हैं तो आप 2 घंटे 15 मिनट में इंद्रप्रस्थ पहुंच सकते हैं।

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ की बस

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ के लिए बस की सुविधा है जो 2 घंटे 15 मिनट का समय लेती है इसके साथ ही बस का किराया लगभग ₹90-100 के बीच है।

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ रोड मैप

इंद्रप्रस्थ हस्तिनापुर से लगभग दक्षिण पश्चिम की ओर स्थित है लेकिन यह अनुमानित है हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ 233 डिग्री में स्थित है। इंद्रप्रस्थ के रोड मैप में आपको रास्ते में होटल, पर्यटन स्थल, पिकनिक स्पॉट, पेट्रोल पंप और विभिन्न धार्मिक स्थल दिखाई देंगे।

हस्तिनापुर से इंद्रप्रस्थ के बीच का मध्य मार्ग 

हस्तिनापुर और इंद्रप्रस्थ के बीच का मध्य मार्ग 28.906160807011 के अक्षांश और 77.611883229234 के देशांतर पर स्थित है यदि आपको जलपान की आवश्यकता है,तो आप इस बीच के स्थान पर रुक सकते हैं।

जरूर पढ़े

श्री कृष्ण हस्तिनापुर क्यों गए थे?
पांडेश्वर महादेव मंदिर हस्तिनापुर
जम्बूद्वीप तीर्थ हस्तिनापुर
श्री अष्टापद तीर्थ हस्तिनापुर
करण घाट मंदिर हस्तिनापुर
कैलाश पर्वत रचना हस्तिनापुर
द्रोपदी घाट मंदिर हस्तिनापुर
श्री दिगंबर जैन प्राचीन बड़ा मंदिर
हस्तिनापुर के मंदिर और पर्यटन की जगह
मेरठ से हस्तिनापुर कैसे पहुंचे ? मेरठ से हस्तिनापुर की दूरी

Leave a Comment