हस्तिनापुर से अहिछत्र की दूरी कितनी है ?

Spread the love

अगर आप हस्तिनापुर से अहिछत्र जाना चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि हस्तिनापुर से अहिछत्र कितनी दूर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हस्तिनापुर से अहिछत्र दोनों उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है।

हस्तिनापुर से अहिछत्र के बीच की दूरी लगभग 170 किलोमीटर है। आप बस, ट्रेन या हवाई जहाज से हस्तिनापुर से अहिछत्र की यात्रा कर सकते हैं।

हस्तिनापुर और अहिछत्र का नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

हस्तिनापुर के पास नजदीकी रेलवे स्टेशन Khatauli Railway Station पड़ता है। जबकि अहिछत्र के पास नजदीकी रेलवे स्टेशन Karengi Railway Station है।

हस्तिनापुर से अहिछत्र आप बस द्वारा कैसे जा सकते हैं ?

हस्तिनापुर से अहिछत्र के लिए डायरेक्ट बस नहीं मिलती है। इसके लिए आपको सबसे पहले हस्तिनापुर से  मुरादाबाद के लिए बस मिलेगी।

उसके बाद Moradabad से आपको अहिछत्र के लिए बस मिल जाएगी। हालांकि हस्तिनापुर से अहिछत्र की दूरी 170 किलोमीटर है। जिसको आप साढ़े 4 घंटे में तय कर सकते हैं।

हस्तिनापुर से अहिछत्र की दूरी ट्रेन के द्वारा कैसे तय करें ?

हस्तिनापुर से अहिछत्र की दूरी ट्रेन से तय करने के लिए आपको सबसे पहले हस्तिनापुर के नजदीकी रेलवे स्टेशन Khatauli Railway Station पर जाना होगा। खतौली रेलवे स्टेशन से आपको हापुड़ रेलवे स्टेशन के लिए ट्रेन पकड़नी होगी।

हापुड़ रेलवे स्टेशन से आपको मुरादाबाद के लिए ट्रेन मिलेगी। मुरादाबाद से आपको Karengi Railway Station के लिए ट्रेन मिल जाएगी। करेंगी रेलवे स्टेशन से आप बस या किसी अन्य साधन से अहिछत्र पर पहुंच सकते हैं।

हस्तिनापुर से अहिछत्र हवाई जहाज से कैसे यात्रा करें ?

हस्तिनापुर से अहिछत्र हवाई जहाज से जाने के लिए आपको सबसे पहले हस्तिनापुर से दिल्ली बस या ट्रेन से जाना होगा। वहां से आपको  Indira Gandhi International Airport से बरेली एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट मिलेगी।

फिर आप बरेली एयरपोर्ट से बस या किसी अन्य साधन से अहिछत्र पहुंच जाएंगे।

हस्तिनापुर से अहिछत्र के बीच की दूरी कितनी है ?

हस्तिनापुर से अहिछत्र के बीच की दूरी लगभग 170 किलोमीटर है।

Leave a Comment