शालीमार से हावड़ा के बीच की दूरी | शालीमार से हावड़ा कैसे जाएं

Spread the love

क्या आप शालीमार से हावड़ा जाना चाहते हैं, और आपको नहीं पता है कि आप कैसे शालीमार से हावड़ा जा सकते हैं। तो इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम आपको शालीमार से हावड़ा के बीच की दूरी एवं शालीमार से हावड़ा कैसे पहुंचे? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए आगे बढ़ते हैं।

शालीमार से हावड़ा के बीच की दूरी (Shalimar se Havda ke biche ki Duri)

अगर शालीमार की बात करें, तो शालीमार हमारे भारत के जम्मू कश्मीर राज्य का प्रख्यात उद्यान है। जो कि एक मुगल उद्यान का स्वरूप है, और अगर बात करें हावड़ा की, तो यह भारत के पश्चिम बंगाल राज्य का एक औद्योगिक शहर है। जो कि हावड़ा का दुसरा सबसे बड़ा शहर है। इन दोनों की बीच की दूरी की बात की जाए, तो दोनों के बीच लगभग 8 किलोमीटर की दूरी है। 

शालीमार से हावड़ा कैसे जाएं (Shalimar se Havda Kaise Jaye)

अगर आप शालीमार से हावड़ा जाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प यह रहेगा कि, आप अपने खुद के साधन जैसे कार या बाइक से हावड़ा जाये या फिर आप टैक्सी का इस्तेमाल करके हावड़ा जाए। अगर आप खुद के साधन या फिर टैक्सी का इस्तेमाल करके हावड़ा जाते हैं, तो इसमें आपको सिर्फ 15 से 20 मिनट का ही समय लगेगा। जिससे आप अपना सफर भी जल्दी पूरा कर सकते हैं, और आपका सफर भी आरामदायक होगा।

और अगर आप कार और टैक्सी से सफर नहीं करना चाहते हैं। तो आपको शालीमार से हावड़ा जाने के लिए बस की सुविधा भी देखने को मिल जाती है। तो आप शालीमार के 16 लाईन के बस की मदद से शालीमार से हावड़ा जा सकते हैं। इसमें भी आपको 15 से 20 मिनट का ही समय लगेगा।

Leave a Comment