मेरठ से हस्तिनापुर कैसे पहुंचे ? मेरठ से हस्तिनापुर की दूरी

Spread the love

दोस्तों क्या आपने भी मेरठ से हस्तिनापुर की यात्रा की है यदि नहीं की है आप लोगों के मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर मेरठ से हस्तिनापुर की दूरी कितनी है? इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए आज की इस पोस्ट में हम आपको इससे संबंधित जानकारी देने वाले है।

मेरठ से हस्तिनापुर के बीच की दूरी

मेरठ और हस्तिनापुर के बीच की दूरी लगभग 34 किलोमीटर है वहीं इसकी मील आधारित दूरी की बात करें तो वह भी लगभग 21मील के आसपास है। यदि मेरठ से हस्तिनापुर के बीच की ड्राइविंग दूरी देखी जाए तो वह 38 किलोमीटर है और दो यात्रा बिंदुओं के बीच सड़क दूरी 24 मील है।

मेरठ और हस्तिनापुर के बीच समय का अंतराल

यदि यूटीसी समय गणना के अनुसार देखा जाए तो मेरठ हस्तिनापुर के बीच का समय अंतराल लगभग 1 मिनट 8 सेकंड का है लेकिन यह डाटा पूर्ण रूप से सही नहीं है मानक समय अंतराल में यह अलग हो सकता है।

जगह हस्तिनापुर
मेरठ और हस्तिनापुर के बीच की दूरी लगभग 34 किलोमीटर
मेरठ और हस्तिनापुर के बीच समय का अंतराल लगभग 1 मिनट 8 सेकंड
मेरठ से हस्तिनापुर यात्रा का समय 1 घंटे और 16 मिनट

 

मेरठ से हस्तिनापुर यात्रा का समय

 मेरठ से हस्तिनापुर लगभग 34 किलोमीटर दूर है इसलिए यदि आप प्रति घंटा 25 किलोमीटर की रफ्तार से चलें तो आप मेरठ से हस्तिनापुर तक की दूरी 1 घंटे और 16 मिनट में बड़ी आसानी से पार कर सकते हैं।

मेरठ से हस्तिनापुर की बस

बस से 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है इसलिए मेरठ से हस्तिनापुर तक की दुरी बस 38 मिनट में पार कर लेती है और बस का किराया लगभग 40 रुपये होता है।

मेरठ से हस्तिनापुर रोड मैप

मेरठ भारत में 77.71 के देशांतर और 28.98 के अक्षांश पर स्थित है और हस्तिनापुर भारत में 77.99 के देशांतर और 29.16 के अक्षांश पर स्थित है मेरठ से हस्तिनापुर 235 डिग्री में स्थित है।

जरूर पढ़े

श्री कृष्ण हस्तिनापुर क्यों गए थे?
पांडेश्वर महादेव मंदिर हस्तिनापुर
जम्बूद्वीप तीर्थ हस्तिनापुर
श्री अष्टापद तीर्थ हस्तिनापुर
करण घाट मंदिर हस्तिनापुर
कैलाश पर्वत रचना हस्तिनापुर
द्रोपदी घाट मंदिर हस्तिनापुर
श्री दिगंबर जैन प्राचीन बड़ा मंदिर
हस्तिनापुर के मंदिर और पर्यटन की जगह
मेरठ से हस्तिनापुर कैसे पहुंचे ? मेरठ से हस्तिनापुर की दूरी

Leave a Comment