दिल्ली से हस्तिनापुर की दूरी ?

Spread the love

दोस्तों क्या आपने भी कभी दिल्ली से हस्तिनापुर की यात्रा की है यदि नहीं की है आप लोगों के मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा कि आखिर दिल्ली से हस्तिनापुर की दूरी कितनी है? इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए आज की इस पोस्ट में हम आपको इससे संबंधित जानकारी देने वाले है इसलिए यह पोस्ट आप लोगों के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाली हैं।

दिल्ली से हस्तिनापुर के बीच की दूरी

दिल्ली से हस्तिनापुर के बीच की दूरी 148.9km है यह मैप आधारित दूरी है वहीं दिल्ली से हस्तिनापुर के बीच किसी भी दूरी की बात करें तो वह 100 किलोमीटर है। दोनों के बीच मील आधारित दूरी 62.3 मील है।

दिल्ली से हस्तिनापुर
दिल्ली और हस्तिनापुर के बीच समय का अंतराल 3 मिनट और 32 सेकंड
दिल्ली से हस्तिनापुर यात्रा का समय 2 घंटे 27 मिनट
दिल्ली से हस्तिनापुर के बीच की दूरी 148.9 km

दिल्ली और हस्तिनापुर के बीच समय का अंतराल

दिल्ली और हस्तिनापुर के बीच का समय अंतराल वास्तविक समय से 3 मिनट और 32 सेकंड का है यह समय यूटीसी के आधार पर निर्धारित किया गया है मानक समय इससे अलग हो सकता है।

दिल्ली से हस्तिनापुर यात्रा का समय

दिल्ली से हस्तिनापुर की यात्रा का कुल समय 2 घंटे 27 मिनट लगते हैं वही यदि आप ट्रेन या फिर अन्य किसी माध्यम से हस्तिनापुर पहुंचना चाहते हैं तो आपको 2 घंटे 45 मिनट का समय लगता है।

दिल्ली से हस्तिनापुर की बस

दिल्ली से हस्तिनापुर पहुंचने के लिए बस और ट्रेन दोनों की सुविधाएं उपलब्ध है। वही बस से यात्रा करने का किराया लगभग ₹100 के आसपास है और ट्रेन से यात्रा आप लगभग ₹70 रुपए में भी कर सकते हैं।

दिल्ली से हस्तिनापुर रेल(Train) से कैसे पहुंचे

दिल्ली से हस्तिनापुर रेल से जाने के लिए आपको मेरठ रेलवे स्टेशन पर उतरना पड़ेगा। मेरठ रेलवे स्टेशन से आप बस या कार कर के हस्तिनापुर जा सकते है।

दिल्ली से हस्तिनापुर रोड मैप

दिल्ली से हस्तिनापुर उत्तर पूर्व की ओर स्थित है और इसका मापक कोण 59°पर मौजूद है। मैप के अनुसार दिल्ली से हस्तिनापुर की यात्रा करते समय रास्ते में बहुत सारे पर्यटक स्थल और रेस्टोरेंट्स उपलब्ध है जहां पर आप जलपान कर सकते है।

जरूर पढ़े

श्री कृष्ण हस्तिनापुर क्यों गए थे?
पांडेश्वर महादेव मंदिर हस्तिनापुर
जम्बूद्वीप तीर्थ हस्तिनापुर
श्री अष्टापद तीर्थ हस्तिनापुर
करण घाट मंदिर हस्तिनापुर
कैलाश पर्वत रचना हस्तिनापुर
द्रोपदी घाट मंदिर हस्तिनापुर
श्री दिगंबर जैन प्राचीन बड़ा मंदिर
हस्तिनापुर के मंदिर और पर्यटन की जगह
मेरठ से हस्तिनापुर कैसे पहुंचे ? मेरठ से हस्तिनापुर की दूरी

Leave a Comment