गाजीपुर से मेरठ की दूरी कितनी है?

Spread the love

गाजीपुर से मेरठ की दूरी कितनी है ? (Gazipur se Meerut ki Duri)

दोस्तों अगर आप गाजीपुर से मेरठ जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको बहुत सारी चीजों का पता होना चाहिए। जैसे Nearest Railway Station कौन सा है? आप बस या ट्रेन या हवाई जहाज से कैसे पहुंच सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गाजीपुर से मेरठ लगभग 946 किलोमीटर दूर है। इस सफर को आप बस,ट्रेन तथा हवाई जहाज के द्वारा तय कर सकते हैं।

गाजीपुर से सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

बता दें कि गाजीपुर के पास Nearest Railway Station गाजीपुर सिटी है। जबकि मेरठ के पास Nearest Railway Station मेरठ सिटी है।

गाजीपुर से मेरठ बस के द्वारा कैसे पहुंच सकते हैं ?

जैसा कि आपको बताया गया है कि Gazipur To Meerut Distance By Road 946 किलोमीटर है। जिसको बस के द्वारा लगभग 12:36 hrs मे तय किया जा सकता है।

गाजीपुर से मेरठ ट्रेन के द्वारा कैसे पहुंच सकते हैं?

गाजीपुर से लेकर मेरठ तक आप ट्रेन के द्वारा भी आसानी से पहुंच सकते हैं। इसके लिए आपको Gazipur City (GCT) से ट्रेन मिलेगी। जो कि आपको Ghaziabad Railway Station पर उतारेगी।

क्योंकि गाजीपुर से लेकर मेरठ तक कोई भी डायरेक्ट ट्रेन नहीं है। इसके बाद आपको गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर ही Meerut City (MTC) रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए बहुत सारी ट्रेन मिल जाएंगी।

गाजीपुर से मेरठ हवाई जहाज के द्वारा कैसे पहुंच सकते हैं ?

गाजीपुर से मेरठ तक की यात्रा करने के लिए आप हवाई जहाज का प्रयोग भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको गाजीपुर से पहले वाराणसी बस से जाना होगा। क्योंकि वाराणसी में ही Lal Bahadur Shastri International Airport है। जिसका उपयोग आपको करना पड़ेगा।

जो कि आपको दिल्ली के Indira Gandhi International Airport पर उतरेगा। यहां से आप केब या बस या ट्रेन के सहारे मेरठ पहुंच सकते हैं।

गाजीपुर से मेरठ कुल दूरी कितनी है?

जैसा कि आपको बताया गया है कि Ghazipur To Meerut Distance लगभग 946 किलोमीटर है।

 

Leave a Comment