गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी कितनी है?

Spread the love

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी ?

अगर आप गाजीपुर से मुजफ्फरनगर जाना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी के बारे में पता होना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी रोड से 1002 किलोमीटर है।

जबकि गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की हवाई दूरी 722 किलोमीटर के आसपास है। आप चाहे तो गाजीपुर से मुजफ्फरनगर ट्रेन, बस या हवाई जहाज इत्यादि से जा सकते हैं।

गाजीपुर से सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है?

अगर गाजीपुर से देखें तो सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन Gazipur City (GCT) है। जबकि मुजफ्फरनगर से देखा जाए तो सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन Muzaffarnagar (MOZ ) है।

गाजीपुर बस से कैसे पहुंच सकते हैं?

अगर आप गाजीपुर से मुजफ्फरनगर बस से जाना चाहते हैं, तो आपको रोड से जाना होगा। बस से जाने के लिए आप गाजीपुर से बस ले सकते हैं।

बस के द्वारा आप गाजीपुर से मुजफ्फरनगर लगभग 17 घंटे में पहुंचेंगे। लेकिन बस आपको सीधी गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की नहीं मिलेगी।

आपको सबसे पहले Gazipur से गाजियाबाद जाना होगा। गाजियाबाद से आप मुजफ्फरनगर पहुंच सकते हैं।

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर ट्रेन के द्वारा कैसे पहुंचे ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक कोई भी डायरेक्ट ट्रेन नहीं है। आपको ट्रेन से यात्रा करने के लिए सबसे पहले गाजीपुर से गाजियाबाद तक की यात्रा ट्रेन से करनी पड़ेगी।

उसके बाद Ghaziabad से आपको मुजफ्फरनगर तक की ट्रेन मिल जाएगी।

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक हवाई जहाज से यात्रा कैसे करें ?

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर तक डायरेक्ट कोई हवाई यात्रा मौजूद नहीं है। इसके लिए सबसे पहले आपको गाजीपुर से वाराणसी जाना होगा।

वाराणसी में आपको Lal Bahadur Shastri International Airport मिलेगा। जहां से आप Jolly Grant Airport जो कि ऋषिकेश में है, वहां का टिकट लेंगे।

उसके बाद ऋषिकेश से Muzzffarnagar तक आप बस के द्वारा यात्रा कर सकते हैं।

गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी कितनी है ?

अगर आप रोड से जाना चाहते हैं, तो गाजीपुर से मुजफ्फरनगर की दूरी लगभग 1000 Kilometers है। जबकि हवाई यात्रा की बात करें तो यह दूरी 722 किलोमीटर के आसपास है।

 

 

Leave a Comment