जैसलमेर और तनोट माता मंदिर के बीच की दूरी

Spread the love

अगर आप जैसलमेर से तनोट माता के मंदिर कैसे जाएं, इस बारे में जानना चाहते हैं। तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको जैसलमेर से तनोट माता की बीच की दूरी, और वहां पहुंचने के साधनों के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो अगर आप भी जैसलमेर से तनोट माता के मंदिर जा रहे हैं, तो हमारे इस आर्टिकल कि मदद से आपका सफर आसान हो जायेगा।

जैसलमेर और तनोट माता मंदिर के बीच की दूरी

जैसलमेर भारत के राजस्थान राज्य का एक जिला है, और रही बात तनोट माता मंदिर की, तो यह भी राजस्थान में जैसलमेर जिले से लगभग 120 किलोमीटर दूर तनोट नामक एक गांव में स्थित एक मंदिर है। इसे तनोट राय मंदिर भी कहा जाता है। जैसलमेर से तनोट माता मंदिर के बीच का डिस्टेंस लगभग 120 किलोमीटर है, तो अगर आप जैसलमेर से तनोट माता के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, तो वहां पहुंचने के बारे में आपको आगे बताया गया है।

कार से तनोट माता मंदिर जाना

अगर आप खुद के कार से ड्राइव करके जैसलमेर से तनोट माता के मंदिर जाना चाहते हैं, तो इसमें आपको 120 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। जिसमें आपको लगभग एक घंटे और 45 मिनट का समय लगेगा, तो अगर आप कार से तनोट माता के मंदिर दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, तो आप जा सकते हैं।

टैक्सी से तनोट माता के मंदिर जाना

अगर आप कार से ड्राइव करके नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको जैसलमेर से तनोट माता के मंदिर जाने के लिए आसानी से टैक्सी देखने को मिल जाएगी। आप टैक्सी बुक करके तनोट माता के मंदिर जा सकते हैं, टैक्सी से सफर करने में भी आपको car जितना ही समय लगता है, इसमें भी आप डेढ़ से दो घंटे में ही, तनोट माता के मंदिर पहुंच जाएंगे। आप अपनी सुविधा अनुसार किसी भी साधन से सफर कर सकते हैं।

Leave a Comment