मुंबई से शनि सिगनापुर के बीच की दूरी

Spread the love

अगर आपको यात्रा करना पसंद है और आप मुंबई से शनि सिगनापुर शनि देव के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल में आप जानेंगे कि आप मुंबई से शनि सिगनापुर कैसे जा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको मुंबई से शनि सिगनापुर पहुंचने के लिए मुंबई से शनि शिंगणापुर के बीच की दूरी, वहा पहुचने के लिए समय और साधनों के बारे में बताने वाले हैं।

मुंबई से शनि सिगनापुर के बीच की दूरी

सबसे पहले शनि सिंगापुर के बारे में बात करते हैं, कि यह कहां है। शनि सिंगनापुर हमारे भारत के महाराष्ट्र राज्य में स्थित है। यह महाराष्ट्र में अहमदनगर नामक जिले में स्थित सुंदर सा गांव है, जो कि अपने शनि मंदिर के नाम से प्रसिद्ध है। मुंबई और शनि शिंगणापुर के बीच की दूरी की बात करें तो दोनों के बीच लगभग 298 किलोमीटर का डिस्टेंस है।

Car और टैक्सी से शनि सिंगापुर कैसे जाएं

अगर आप खुद के कार से शनि शिंगणापुर जाते हैं, तो आपको मुंबई से शनि सिगनापुर जाने के लिए 298 किलोमीटर ड्राइव करना होगा। जिसमें आपको लगभग 4 घंटे और 17 मिनट का समय लगेगा, और अगर ड्राइव नही करना चाहते तो, इसके लिए आपको मुंबई से सिगनापुर के लिए टैक्सी देखने को मिल जाएगी। टैक्सी में भी आपको 298 km का सफर करना पडता है, और इसमें भी आपको car जितना ही समय लगता है।

ट्रेन और बस से कैसे जाएं

अगर आप बस से शनि सिगनापुर जाते है, तो आपको अपने बस को चेंज करना होता है, आपको बस चेंज करके अहमदनगर जाना होता है, उसके बाद आपको अहमदनगर से शनि सिंगनापुर के लिए टैक्सी देखने को मिल जाती है। और अगर आप अपना सफर ट्रेन से करना चाहते हैं, तो आपको मुंबई दादर से ट्रेन से सबसे पहले राहुरी जाना होगा। उसके बाद आपको राहुरी से शनि शिंगणापुर के लिए टैक्सी देखने को मिल जाएगी। ट्रेन से सफर करने में आपको लगभग 8 घंटे का समय लगता है,

तो आप अपनी सुविधा अनुसार किसी भी साधन से शनि सिगनापुर जा सकते हैं।

 

Leave a Comment