दिल्ली से विदिशा की दूरी कितनी है ?

Spread the love

दिल्ली से विदिशा की दूरी कितनी है ?

हेलो दोस्तों अगर आप Delhi To Vidisha जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि दिल्ली से विदिशा की दूरी कितनी है? साथ ही Delhi To Vidisha जाने का सही रूट क्या है?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली से विदिशा की कुल दूरी लगभग 760 किलोमीटर है। जिसको आप चाहे तो बस, ट्रेन तथा Aeroplane से तय कर सकते हैं।

दिल्ली तथा विदिशा का नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

बता दे कि दिल्ली का नजदीकी रेलवे स्टेशन Delhi Junction है। जबकि विदिशा का नजदीकी रेलवे स्टेशन Vidisha Railway Station है।

दिल्ली से विदिशा बस के द्वारा कैसे जा सकते हैं ?

दिल्ली से विदिशा आप बस के द्वारा दिल्ली से आगरा, आगरा से ग्वालियर तथा गवालियर से विदिशा होकर जा सकते हैं। नई दिल्ली से विदिशा के लिए डायरेक्ट आपको बस नहीं मिलेगी।

वैसे दिल्ली से विदिशा के बीच की दूरी लगभग 750 kilometre है। जिसको आप लगभग 14 घंटों में तय कर सकते हैं।

दिल्ली से विदिशा आप ट्रेन से कैसे जा सकते हैं ?

दिल्ली से विदिशा आप ट्रेन के द्वारा भी आसानी से जा सकते हैं। इसके लिए आपको दिल्ली जंक्शन से ट्रेन सीधी Vidisha के लिए मिलेगी।

जोकि Delhi Junction से शुरू होकर आगरा, ग्वालियर, झांसी होते हुए विदिशा पहुंचेगी। दिल्ली से विदिशा आपको ट्रेन के द्वारा लगभग 12 hour का समय लग सकता है।

दिल्ली से विदिशा हवाई जहाज से यात्रा कैसे कर सकते हैं ?

दिल्ली से विदिशा जाने के लिए आपको हवाई जहाज से यात्रा सबसे कम समय में पहुंचा देगी। अब मात्र 1 घंटे में दिल्ली से विदिशा पहुंच सकते हैं।

इसके लिए आपको नई दिल्ली Indira Gandhi International Airport से भोपाल एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट पकड़नी होगी। फिर भोपाल एयरपोर्ट से आपको विदिशा बस या किसी अन्य साधन से जाना होगा।

दिल्ली से विदिशा के बीच की दूरी कितनी है ?

Delhi To Vidisha के बीच की दूरी लगभग 760 किलोमीटर है।

Leave a Comment