हस्तिनापुर से नूरपुर के बीच की दूरी कितनी है ?

Spread the love

हस्तिनापुर से नूरपुर के बीच की दूरी कितनी है ?

अगर आप हस्तिनापुर से नूरपुर जाने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको हस्तिनापुर से नूरपुर जाने के Route के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हस्तिनापुर से नूरपुर की रोड से दूरी लगभग 47 किलोमीटर है। इस दूरी को आप बस, ट्रेन या हवाई जहाज से तय कर सकते हैं।

हस्तिनापुर और नूरपुर से नजदीकी रेलवे स्टेशन कौन सा है ?

हस्तिनापुर का नजदीकी रेलवे स्टेशन Khatauli Railway Station है। जबकि नूरपुर के पास नजदीकी रेलवे स्टेशन अमरोहा है।

हस्तिनापुर से नूरपुर बस से कैसे जा सकते हैं ?

हस्तिनापुर से नूरपुर आप बस से जा सकते हैं। हस्तिनापुर से नूरपुर रोड से दूरी लगभग 47 Kilometers है। जो कि आप लगभग 1 घंटे में तय कर सकते हैं।

हस्तिनापुर से नूरपुर ट्रेन से कैसे जा सकते हैं ?

हस्तिनापुर से नूरपुर जाने के लिए आपको सबसे पहले हस्तिनापुर के नजदीकी स्टेशन Khatauli Railway Station पर जाना होगा। खतौली रेलवे स्टेशन से आपको हापुड़ रेलवे स्टेशन के लिए ट्रेन मिलेगी।

हापुड़ रेलवे स्टेशन से आपको Amroha Railway Station जाना होगा। अमरोहा रेलवे स्टेशन से आप नूरपुर बस या अन्य किसी साधन से पहुंच सकते हैं।

हस्तिनापुर से नूरपुर हवाई जहाज से यात्रा कैसे करें ?

हस्तिनापुर से नूरपुर जाने के लिए आप हवाई जहाज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको हस्तिनापुर के  नजदीकी एयरपोर्ट Indira Gandhi International Airport नई दिल्ली पर जाना होगा।

नई दिल्ली एयरपोर्ट से आपको फ्लाइट बरेली एयरपोर्ट के लिए मिलेगी। Bareilly Airport पर उतरकर आप बस या फिर ट्रेन के द्वारा नूरपुर पहुंच सकते हैं।

हस्तिनापुर से नूरपुर के बीच की दूरी कितनी है ?

हस्तिनापुर से नूरपुर की दूरी रोड के द्वारा 47 किलोमीटर है।

Leave a Comment