रुड़की से शाकुंभरी देवी मंदिर के बीच की दूरी

Spread the love

क्या आप रूर्की से शाकुंभरी देवी मन्दिर जाने वाले है, और आपको वहा जाने के लिए दुरी और साधनो के बारे मे नही पता है, तो फिक्र मत कीजिए। आज के इस article मे हम आपको रूर्की से शकुंबरी देवी मंदिर जाने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि, आप कैसे रुड़की से शकुंबरी देवी मंदिर जा सकते हैं, तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े बिना मत जाइएगा।

रुड़की से शाकुंभरी देवी मंदिर के बीच की दूरी

सबसे पहले दोनों स्थानों के बारे में जान लेते हैं। बात करते है रुड़की की तो, यह हमारे भारत के उत्तराखंड राज्य मे स्थित एक नगर और नगर पालिका परिषद है, और शकुंभरी देवी का मंदिर हमारे देश के उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित सहारनपुर जिले में स्थित है। जो कि एक शक्तिपीठ है। जिसके दर्शन के लिए पूरे देश से लोगों की भीड़ लगी होती है। रुड़की से शकुंभरी देवी मंदिर के बीच 68 किलोमीटर का डिस्टेंस है।

रुड़की से शाकुंभरी देवी मंदिर कैसे जाएं

अगर आप खुद के साधन से रुड़की से शकुंभरी देवी मंदिर जाते हैं। तो आपको सिर्फ 1:30 ghante का ही समय लगेगा शाकुंभरी देवी मंदिर पहुंचने में।

लेकिन अगर आप बस या ट्रेन से शाकुंभरी देवी मंदिर जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सबसे पहले रुड़की से सहारनपुर जाना होगा। जोकि रूर्की से लगभग 39 किलोमीटर दूर है। जिसके बाद आप सहारनपुर से शाकुंभरी देवी के मंदिर जा सकते हैं। जो कि सहारनपुर से लगभग 40 किलोमीटर दूर है।

आपको रूर्की से सहारनपुर के लिए बसे और ट्रेनें देखने को मिल जाएगी। उसके बाद जब आप सहारनपुर पहुंचेंगे, तब आपको शकुंभरी देवी मंदिर जाने के लिए ऑटो रिक्शा देखने को मिल जाएगी। आप अपनी सुविधानुसार किसी भी साधन से शकुंभरी देवी मंदिर के दर्शन करने जा सकते हैं।

सहारनपुर रेलवे स्टेशन से शाकुंभरी देवी मंदिर के बीच दूरी

Leave a Comment