दिल्ली से शनि सिगनापुर के बीच की दूरी

Spread the love

आपने शनि सिगनापुर नमक जगह के बारे में कभी ना कभी तो सुना ही होगा। यह एक शनि देव का मंदिर है। जो कि एक दर्शनीय स्थान है। जिसके दर्शन के लिए पूरे देश भर से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। तो यह आर्टिकल हमारा शनि सिगनापुर से ही रिलेटेड होने वाला है। आज हम आपको दिल्ली से शनि सिगनापुर कैसे पहुंचे, इसके बारे में बताने वाले हैं। तो अगर आप भी दिल्ली से हैं, और शनि सिगनापुर जाने के बारे में सोच रहे हैं। तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

दिल्ली से शनि सिगनापुर के बीच की दूरी

दिल्ली से शनि सिगनापुर के बीच की दूरी, लगभग 1300 किलोमीटर के आस पास है। शनि सिगनापुर भारत के महाराष्ट्र राज्य के अंतर्गत अहमदनगर जिले में स्थित एक दर्शनीय स्थल है। जो शनिदेव के मन्दीर के नाम से प्रसिद्ध है। अगर आप टू व्हीलर से दिल्ली से शनि सिगनापुर जाते हैं, तो आपको 1323 km की दूरी तय करनी होगी। तो चलिए जानते हैं कि आप दिल्ली से शनि सिगनापुर कैसे पहुंच सकते हैं।

दिल्ली से शनि सिगनापुर कैसे पहुंचे

अगर आप दिल्ली से शनि सिगनापुर जाना चाहते हैं, तो आपको ट्रेन और बस दोनों में सफर करना होगा। दिल्ली से सिंगापुर जाने में आपको एक दिन से भी ज्यादा समय लगेगा। आपको सबसे पहले न्यू दिल्ली के रेलवे स्टेशन जाना होगा, जहां जाने के लिए आप ऑटो या रिक्शा का इस्तेमाल कर सकते हैं। न्यू दिल्ली रेलवे स्टेशन से आपको अहमदनगर के लिए ट्रेनें देखने को मिलेगी, जिससे आपको सबसे पहले अहमदनगर जाना होगा।

अहमदनगर पहुंचने के बाद आपको अहमदनगर से गुड़गांव के लिए बस देखने को मिलेगी। आपको अहमदनगर से बस में गुड़गांव जाना होगा। गुड़गांव पहुंचने के बाद लगभग 100 मीटर की दूरी पर ही शनि सिगनापुर स्थित है, जहां आप आसानी से पैदल जा सकते हैं। जिसके लिए आपको सिर्फ 5 से 7 मिनट का ही समय लगेगा।

Leave a Comment