लखनऊ और शुक्रताल के बीच की दूरी ? लखनऊ से शुक्रताल का सफर

Spread the love

शुक्रताल एक बहुत ही अच्छा स्थान है।  जो कि मुजफ्फरनगर मैं स्थित है। यह मुजफ्फरनगर 28 किलोमीटर दूर गंगा के तट पर बसा एक हिंदू दर्शनीय स्थल है। जिसे देखने के लिए देशभर से लोग जाते हैं। क्या आप लखनऊ में रहते हैं, और आप शुक्रताल दर्शन के लिए जाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल से आपकी काफी मदद होने वाली है। क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आप लखनऊ से शुक्रताल कैसे पहुंच सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ट्रेन और बस दोनों ही साधनों से शुक्रताल पहुंचने के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप लखनऊ से शुक्रताल कैसे जा सकते हैं।

लखनऊ(Lucknow) से शुक्रताल(Shukratal) कैसे पहुंचे ?

लखनऊ से शुक्रताल की दूरी ?

लखनऊ और शुक्रताल दोनों ही भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है। लखनऊ उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी है। लखनऊ और शुक्रताल के बीच 653 किलोमीटर की दूरी है। शुक्रताल मुजफ्फरनगर से 28 किलोमीटर दूर है। तथा लखनऊ और मुजफ्फरनगर के बीच की दूरी 637 किलोमीटर की है। तो आप लखनऊ से ट्रेन और बस के माध्यम से मुजफ्फरनगर जा सकते हैं। नीचे आपको दोनों के बारे में बताया गया है।

लखनऊ से बस से शुक्रताल कैसे पहुंचे

अगर आप अपनी यात्रा बस में करना चाहते हैं। तो आपको लखनऊ से मुजफ्फरनगर के लिए आसानी से बस देखने को मिल जाएगी।  जो अलग-अलग समय पर आपको मुजफ्फरनगर पहुंचाती है। तो आप जिस भी बस में चाहे अपनी यात्रा कर सकते हैं। नीचे आपको कुछ बसों के बारे में बताया गया है।

1 लखनऊ से आपको एक बास देखने को मिलेगी जो 3 बजे लखनऊ से निकलती है, और आपको 13 घंटे और 15 मिनट बाद यानी कि 4:15 को मुजफ्फरनगर पहुंचाती है।

2 एक और बस आपको रात को 7:30 बजे देखने को मिल जाएगी। जो आपको अगले दिन सुबह 6:30 बजे मुजफ्फरनगर पहुंचा देगी।

3 आपको लखनऊ से एक और बस देखने को मिल जाएगी। जो दोपहर के एक बजे लखनऊ से निकलती है। और आपको रात के 2:15 को मुजफ्फरनगर पहुंचा देती है। इसमें आपको 13 घंटे का समय  लगता है। जैसे ही आप मुजफ्फरनगर पहुच जाते है। मुजफ्फरनगर में आपको ऑटो मिल जाएगी जिससे आप शुक्रताल जा सकते हैं। जिसमें आपको लगभग आधे घंटे का समय लगेगा।

आप इन सभी बसों की टिकट मेक माय ट्रिप के ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर, ऑनलाइन बुक भी कर सकते हैं। जिससे आपको बस में बैठने के लिए समस्या नहीं होगी। और आपका सफर आरामदायक होगा।

लखनऊ से ट्रेन (Train) से शुक्रताल कैसे पहुंचे

आप अपनी यात्रा अगर ट्रेन से करते हैं तो आपको बस के मुकाबले में थोड़ा कम समय लगेगा। आपको लखनऊ से मुजफ्फरनगर के लिए ट्रेन देखने को मिल जाएगी। अगर आप ट्रेन से मुजफ्फरनगर जाते हैं। तो इसमें आपको लगभग 10 घंटे का समय लगता है। आपको लखनऊ से मुजफ्फरनगर के लिए चार ट्रेनें देखने को मिल जाएगी। जो अलग-अलग समय पर 7:28 pm, 10:53 pm, 9:04 pm, 10:21pm लखनऊ से निकलती है, और लगभग आपको 10 घंटे में मुजफ्फरनगर पहुंचा देती है। ट्रेन में सफर करने से आपको बस के मुकाबले 2 से 3 घंटे का कम समय लगता है। तो अगर आप जल्दी शुक्रताल जाना चाहते हैं, तो आप ट्रेन से मुजफ्फरनगर जा सकते हैं।

Leave a Comment