शुक्रताल से मेरठ कैसे पहुंचे ? शुक्रताल से मेरठ की कितनी दूरी है ?

Spread the love

शुक्रताल से मेरठ कैसे पहुंचे ? (Shukratal se Meerut kaise phuche ?)

मेरठ एक बहुत अच्छी जगह है, जो की  भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित है। मेरठ एक बहुत ही खूबसूरत और एक दर्शनीय स्थल है, जहां हजारों की संख्या में पर्यटन कई दर्शनीय स्थल जैसे कि अष्टापद मंदिर, शिव की झाल, हस्तिनापुर आदि।  कई दर्शनीय स्थलों को देखने के लिए जाते हैं।

क्या आप शुक्रताल से मेरठ जाना चाहते हैं, और आपको यह नहीं पता है कि आपको वहा किस प्रकार से पहुंचना है। तो आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं।

शुक्रताल से मेरठ बस से कैसे पहुंचे ? 

शुक्रताल से मेरठ की कितनी दूरी है ? (Shukratal to Meetur Distance)

अगर आप शुक्रताल से मेरठ जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 73 से 74 किलोमीटर का सफर तय करना होगा। इसके लिए आपको शुक्रताल से दो बसें देखने को मिल जाएगी। जो कि मेरठ जाती है। जिसमें एक बस का समय जो कि सुबह 5:15 को आपको मिल जाएगी, और यह bus  आपको 7:00 बजे तक मेरठ पहुंचा देगी, और दूसरी बस का समय 2:00 बजे है जो की आपको 4:00 बजे तक मेरठ  पहुंचा देगी। बस में सफर करने से आपको दो घंटे का समय लगता है। यूपीएसआरटीसी ने शुक्रताल से मेरठ के लिए कई बसऑपरेटरों को एकत्रित किया है। जो आपको शुक्रताल से मेरठ तक एक सुरक्षित व सुगम यात्रा उपलब्ध कराती है।

शुक्रताल से मेरठ रेल (Train) से कैसे जाये ?

अगर आप शुक्रताल से मेरठ जाना चाहते हैं, और आप इसके लिए बस में यात्रा करना पसंद नहीं करते हैं, और आप ट्रेन में यात्रा करना चाहते हैं। तो, इसके लिए आपको ट्रेन मुजफ्फरनगर में मिल जाएगी। जो कि शुक्रताल से लगभग 28 किलोमीटर दूर है। यहां से आपको मेरठ के लिए कई ट्रेंस मिल जाएंगे।

शुक्रताल से मेरठ
शुक्रताल से मेरठ की कितनी दूरी है ? 73 से 74 किलोमीटर
रेलवे स्टेशन रेलवे स्टेशन मुज़फ्फरनगर

एक ट्रेन जिसका नाम hw bandra spl है। जिसमें आप बहुत ही कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर सकते हो। यह ट्रेन मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन से शाम के 4:12 को रवाना होती है और यह 4:56 मिनट को मेरठ पहुंच जाती है।  अगर आप कम समय में अपनी यात्रा पूरी करनी चाहते हैं। तो यह ट्रेन आपके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प रहेगा। यहां आपको एक ही नहीं बल्कि कई ट्रेन मिल जाएगी जो अलग-अलग समय पर मेरठ जाती है। जैसे कि एक और ट्रेन जो रात के 8:51 को स्टेशन से रवाना होती है और 9:44 को मेरठ पहुंचती है। तो रात के समय के लिए भी यह ट्रेन आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी। यहा मेरठ के लिए आपको एक और और ट्रेन  जिसका नाम goldn temple spl है।

इस ट्रेन  से आप बहुत ही जल्दी अपनी यात्रा को पूरी कर सकते हैं। यह ट्रेन शाम के 4:25 को रेलवे स्टेशन से रवाना होती है, और 5 बजे आपको मेरठ पहुंचा देती है। इस ट्रेन की मदद से आप अपना सफर सिर्फ 35 मिनट में ही पूरा कर सकते हो। तो अगर आपको जल्दी भी पहुंचना हो तो आप इस ट्रेन में आकर कर सकते हो।

 

 

Conclusion

आज हमने आपको शुक्रताल से मेरठ जाने के लिए कुछ जानकारी दी है। तो उम्मीद है कि आपको यह पता चल गया होगा कि आप किस प्रकार से अपनी यात्रा को पूरा कर सकते हैं। अगर आपके पास थोड़ा ज्यादा समय है और आप शुक्रताल से ही मेरठ जाना चाहते हैं। तो आप बस का इस्तेमाल कर सकते हैं, और अगर आप अपनी यात्रा को थोड़ा जल्द पूरा करना चाहते हैं। तो इसके लिए आप मुजफ्फरनगर के रेलवे स्टेशन से ट्रेन से मेरठ पहुंच सकते है। तो आप अपने हिसाब से अपना साधन चुन सकते हैं।

Leave a Comment