बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

Spread the love

तो दोस्तों स्वागत है आपका आज के हमारे एक और नए आर्टिकल में, आज हम आपको बिहार से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में बताने वाले हैं। आज हम आपको बताएंगे, कि बिहार से बागेश्वर धाम कितने किलोमीटर दूर है। इतना ही नहीं हम आपको बिहार से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में भी पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो अगर आप बिहार से हैं, और बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हमारी इस आर्टिकल को आखिरी तक जरूर पढ़ें। चलिए शुरू करते है।

बिहार से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 721 किलोमीटर
बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन
खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर
निकटतम एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट

बिहार से बागेश्वर धाम के बीच की दूरी (Bihar se Bageshwar Dham ki Duri)

तो दोस्तों अगर बात करें बिहार से बागेश्वर धाम के बीच की दूरी की, तो हम आपको बता दें कि बिहार हमारे भारत के उत्तर पूर्व दिशा में स्थित एक ऐतिहासिक राज्य है, और अगर बात करें बागेश्वर धाम की, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत छतरपुर नामक स्थान में स्थित है। यह बालाजी का एक मंदिर है जहां लोगों के द्वारा अर्जी लगाई जाती है। अगर बात करें बिहार से बागेश्वर धाम के बीच की दूरी की दूरी की, तो दोनों के बीच 721 किलोमीटर का डिस्टेंस है। चलिए आपको इस दूरी को पूरा करने के साधनों के बारे में बताते हैं।

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar se Bageshwar Dham Kaise Phuche)?

सड़क मार्ग से बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar se Bageshwar Dham Kaise Phuche By Road)?

अगर आप बिहार से सड़क मार्ग से यात्रा करते हुए बस के माध्यम से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं। तो हम आपको बता दें कि आप बिहार की राजधानी पटना से बस लेकर बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं, लेकिन अगर आप सड़क मार्ग से बस के माध्यम से जाना चाहे, तो हम आपको बता दें कि पटना से आपको छतरपुर के लिए सीधी बस नहीं मिलती है, इसके लिए आपको बस बदल-बदल कर छतरपुर पहुंचना होता है। तो ऐसे में अगर आपके पास खुद का साधन है तो आप बिना किसी परेशानी के बागेश्वर धाम जा सकते हैं अन्यथा आप ट्रेन या फिर फ्लाइट के माध्यम से ही बागेश्वर धाम जाए।

ट्रेन से बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar se Bageshwar Dham Kaise Phuche By Train)?

तो दोस्तों अगर आप ट्रेन के माध्यम से बिहार से बागेश्वर धाम जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन है, और अगर बात करें बिहार में रेलवे स्टेशन की तो बिहार की राजधानी पटना में ही आपको रेलवे स्टेशन की सुविधा देखने को मिल जाती है, और खास बात यह है कि आपको पटना से खजुराहो जंक्शन के लिए ट्रेन भी मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप खजुराहो जंक्शन पहुंच सकते हैं। खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी मात्र 20 किलोमीटर की है, जिसे आप टैक्सी की मदद से पूरी कर सकते है।

फ्लाइट से बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar se Bageshwar Dham Kaise Phuche By Flight/Airoplane)?

अगर आप फ्लाइट के माध्यम से बिहार से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के निकट में आपको खजुराहो में एयरपोर्ट की सुविधा भी देखने को मिल जाती है। लेकिन बिहार से आपको खजुराहो एयरपोर्ट के लिए कोई भी फ्लाइट देखने को नहीं मिलती है। तो ऐसे में आप यह कर सकते हैं, कि आप बिहार में स्थित पटना एयरपोर्ट या फिर बोधगया एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर दिल्ली आ जाए। दिल्ली से आपको खजुराहो एयरपोर्ट के लिए आसानी से फ्लाइट मिल जाएगी। जिसकी मदद से आप खजुराहो एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं, खजुराहो एयरपोर्ट से बागेश्वर धाम की दूरी मात्र 25 से 30 किलोमीटर है जिसे पूरा करने के लिए आप टैक्सी किराए पर ले सकते हैं।

जरूर पढ़े :

जरूर पढ़े :

वाराणसी से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Varanasi se Bageshwar Dham Ki Duri)?

पटना से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Patna se Bageshwar Dham ki Duri)?

रायपुर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Raipur to Bageshwar Dham)

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे By Bus, Train, Airoplane – संपूर्ण जानकारी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जीवन परिचय – संपूर्ण जानकारी

Leave a Comment