मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

Spread the love

तो दोस्तों कैसे हैं आप लोग, स्वागत है आपका आज के हमारे आर्टिकल में। आज इस आर्टिकल में हम आपको मुंबई से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में बताने वाले हैं, क्योंकि मुंबई एक बहुत बड़ा शहर है, जहां से लगभग लाखों की संख्या में हर दिन लोग बागेश्वर धाम जाने के लिए निकलते हैं। लेकिन कई लोगों को यह नहीं पता होता कि वह मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंच सकते हैं। इसलिए हम उनके लिए यह आर्टिकल लेकर आए हैं। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और शुरू करते हैं।

मुंबई से बागेश्वर धाम की दूरी लगभग 1138 किलोमीटर
बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन
खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर
निकटतम एयरपोर्ट खजुराहो एयरपोर्ट

बागेश्वर धाम कहां है (Bageshwar Dham Sarkar Kha hai)?

मुंबई के बारे में तो आप सभी जानते ही हैं, लेकिन अगर बात करें बागेश्वर धाम की, तो हम आपको बता दे कि यह हमारे भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अंतर्गत छतरपुर नामक स्थान में स्थित है। यह बालाजी का मंदिर है, जहां लोग अर्जी लगाते हैं, और मान्यता है कि यहां जो भी श्रद्धालु जाकर अर्जी लगाता है, उसकी अर्जी जरूर लगती है, और उसकी हर मनोकामना भी पूर्ण होती है। अगर बात करें मुंबई से बागेश्वर धाम की दूरी की, तो वह 1138 किलोमीटर की है। तो चलिए आपको मुंबई से बागेश्वर धाम पहुंचने के बारे में पूरी जानकारी दे ही देते हैं।

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे जाएं (Mumbai se Bageswar Dham Kaise Jaye)?

बस, ट्रेन और फ्लाइट इन तीन साधनों से कोई भी व्यक्ति मुंबई से बागेश्वर धाम आसानी से जा सकता है। चलिए आपको एक-एक करके इन तीनों के बारे में बताते हैं।

मुंबई से बागेश्वर धाम की दूरी कितनी है ?

मुंबई से बागेश्वर धाम की दूरी 1138 किलोमीटर है

सड़क मार्ग से मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे जाएं (Mumbai se Bageswar Dham Kaise Jaye by Road)?

तो दोस्तों अगर आप सड़क मार्ग से यात्रा करते हुए बस से मुंबई से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि भले ही मुंबई एक बहुत बड़ा शहर है, जहां से आपको लगभग सभी प्रमुख शहरों से बसे देखने को मिल जाएगी, लेकिन हम आपको बता दें कि मुंबई से आपको बागेश्वर धाम के लिए या फिर छतरपुर के लिए कोई भी सीधी बस देखने को नहीं मिलती है। तो अगर आप बस से छतरपुर या फिर बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बस बदल-बदल कर यात्रा करनी होगी। इससे अच्छा रहेगा कि आप ट्रेन या फिर फ्लाइट की मदद से सफर करके बागेश्वर धाम पहुंचे।

ट्रेन से मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे जाएं (Mumbai se Bageswar Dham Kaise Jaye By Train)?

दोस्तों अगर आप ट्रेन के माध्यम से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि बागेश्वर धाम का निकटतम रेलवे स्टेशन खजुराहो जंक्शन है। तो अगर आप मुंबई से ट्रेन के माध्यम से यहां आना चाहे, तो आपको मुंबई रेलवे स्टेशन से आसानी से खजुराहो जंक्शन के लिए ट्रेन मिल जाएगी, जिसकी मदद से आप खजुराहो जंक्शन तक आ सकते हैं। खजुराहो जंक्शन से बागेश्वर धाम की दूरी 20 किलोमीटर की है, जिसे पूरा करने के लिए आप टैक्सी या फिर कैब की मदद ले सकते हैं।

फ्लाइट से मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे जाएं (Mumbai se Bageswar Dham Kaise Jaye By Airoplane)?

तो दोस्तों अगर आप फ्लाइट के माध्यम से बागेश्वर धाम जाना चाहते हैं, तो हम आपको बता दें कि मुंबई के एयरपोर्ट से रोजाना खजुराहो एयरपोर्ट के लिए एक फ्लाइट आपको देखने को मिल जाएगी। जिसकी मदद से आप आसानी से खजुराहो एयरपोर्ट तक जा सकते हैं। अगर खजुराहो एयरपोर्ट से बागेश्वर धाम की दूरी की बात करें, तो वह 23 किलोमीटर की है, जिसे आप टैक्सी या फिर कैब की मदद से आसानी से पूरी कर सकते हैं, और बागेश्वर धाम पहुंच सकते हैं।

जरूर पढ़े :

जरूर पढ़े :

वाराणसी से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Varanasi se Bageshwar Dham Ki Duri)?

पटना से बागेश्वर धाम कैसे जाए (Patna se Bageshwar Dham ki Duri)?

रायपुर से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Raipur to Bageshwar Dham)

बिहार से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Bihar to Bageshwar Dham Distance)

काठगोदाम से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे? काठगोदाम से बागेश्वर धाम की दूरी

मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)

लखनऊ से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Lucknow To Bageshwar Dham Distance) ?

बागेश्वर धाम सरकार कैसे पहुंचे By Bus, Train, Airoplane – संपूर्ण जानकारी

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जीवन परिचय – संपूर्ण जानकारी

3 thoughts on “मुंबई से बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे (Mumbai To Bageswar Dham Distance)”

Leave a Comment