कंबल वाले बाबा के पास कैसे जाए – संपूर्ण जानकारी

Spread the love

कंबल वाले बाबा कौन है (Kambal Wale Baba Kon Hai ?)

क्या आपने कंबल वाले बाबा (Kambal Wale Baba) के बारे में सुना है, यह मुख्य रूप से गुजरात के रहने वाले हैं।इनका नाम गणेश है, गणेश भाई अपने आप को कम्बल वाला बाबा कहना पसंद करते हैं।  कहा जाता है कि यह एक चमत्कारी बाबा है, जो कि अपने पास हमेशा एक कंबल रखते हैं। जो कि काले रंग का होता है। इसलिए इन्हें कई बार काले कंबल वाला बाबा भी कहा जाता है। कहते है कि  ये अपने इस कंबल से ही लोगों का इलाज करते हैं। इस कारण कई लोग दूर-दूर से इन बाबा के पास अपने समस्याएं लेकर आते हैं। चाहे उन्हें कैंसर हो,लकवा हो, बाबा अपने चमत्कार से इन सभी का इलाज कर देते हैं। वैसे तो बाबा गुजरात के हैं, लेकिन यह घूम घूम कर कई अलग-अलग जगह जाकर शिविर लगाकर लोगों का इलाज करते हैं। लेकिन इलाज करने के लिए इनका नियम होता है कि, जो भी इनके पास इलाज करवाने आ रहा है, उसे 5 दिन तक उनके शिविर में रुकना होगा। तभी वह ठीक हो पायेगा। तो अगर आप भी अगर कम्बल वाले बाबा के पास जाना चाहते हैं, तो इसकी जानकारी हम आपको आज के इस आर्टिकल में देने  वाले है।

कंबल वाले बाबा (Kambal vale baba) कौन है गणेश भाई
पता राजस्थान के सिरोही जिले
सिरोही से पलरि गांव के बीच की दूरी 16 किलोमीटर
सिरोही के सबसे पास के रेलवे स्टेशन सिरोही

जरूर पढ़े : बुटाटी धाम मै सभी बीमारियों को ठीक करे

सडक मार्ग से कंबल वाले बाबा के पास कैसे जाए?

अगर आप सड़क मार्ग से कंबल वाले बाबा के पास जाना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले आपको राजस्थान के सिरोही जिले में आना होगा। उसके बाद आपको सिरोही से पलरि नामक एक गांव में जाना होगा। जहां पर यह कंबल वाले बाबा का शिविर उपस्थित है। अगर बात करें सिरोही से पलरि गांव के बीच की दूरी की तो दोनों के बीच लगभग 16 किलोमीटर का डिस्टेंस है। जहां जाने के लिए आपको लगभग 20 से 25 मिनट का समय लगेगा। तो अगर आप खुद के साधन से जाते हैं तो आप आसानी से कंबल वाले बाबा के शिविर जा सकते हैं।

सिरोही से पलरि गांव के बीच की दूरी

सिरोही से पलरि गांव के बीच की दूरी 16 किलोमीटर है।

ट्रेन से कंबल वाले बाबा के पास कैसे जाएं?

वैसे तो पलरि गांव एक बहुत ही छोटी जगह है, तो वहां आपको रेलवे स्टेशन की इतनी ज्यादा अच्छी सुविधा नहीं देखने को मिलती। अगर आप ट्रेन से आ रहे हैं, तो आप सिरोही के सबसे पास के रेलवे स्टेशन में उतर सकते हैं, जो कि सिरोही रोड रेलवे स्टेशन है। अगर आप वहां से पलरि गांव जाना चाहे, तो उसकी दूरी आपको लगभग 59 किलोमीटर देखने को मिलेगी। जिसके लिए आप टैक्सी या लोकल बस के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।हो सकता है कि अगर आप ट्रेन से आ रहे हैं, तो आप नाना रेलवे स्टेशन पर उतरने लगे। तो वहां से भी अगर आप कंबल वाले बाबा के पास यानी कि पलरि गांव जाना चाहे, तो आपको 58 किलोमीटर की दूरी तय करनी होगी। जिसके लिए आप टैक्सी या लोकल बस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जरूर पढ़े : सभी दुखो को दूर करे कष्टभंजनदेव

सबसे पास का रेलवे स्टेशन कौन सा रेलवे स्टेशन है ?

सिरोही रेलवे स्टेशन ही सबसे निकटतम रेलवे स्टेशन है।

फ्लाइट से कंबल वाले बाबा के पास कैसे जाएं?

अगर आप फ्लाइट से आ रहे हैं, तो आपको राजस्थान के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर उतरना होगा। जहां से अगर आप पलरि गांव जाना चाहे, तो आपको एयरपोर्ट से पलरि गांव के बीच की दूरी लगभग 161 किलोमीटर के आसपास पड़ेगी। जिसके लिए आपको उदयपुर से सिरोही के लिए कई बसें देखने को मिल जाएगी। जिसकी मदद से आप सिरोही जा सकते हैं।सिरोही के बाद आप खुद लोकल बस या फिर टैक्सी का उपयोग पलरि जाने के लिए कर सकते हैं।

वाराही देवी मंदिर कहां स्थित है? वाराही देवी मंदिर कैसे पहुंचे By Train, Bus, Airoplane

जरूर पढ़े :

13 thoughts on “कंबल वाले बाबा के पास कैसे जाए – संपूर्ण जानकारी”

Leave a Comment