सालासर बालाजी से खाटू श्याम के बीच की दूरी

Spread the love

क्या आप सालासर बालाजी (Salasar Bala ji) से खाटू श्याम (Khatu Shyam) जी घूमने जाना चाहते हैं, और आपको अपने सफर में कुछ समस्या आ रही है। तो आप बिल्कुल सही जगह है। आपको इस आर्टिकल में आपकी सारी समस्या का समाधान मिल जाएगा। क्योंकि इस आर्टिकल मे हम आपको सालासर बालाजी से खाटू श्याम जी पहुंचने के बारे में शुरू से आखरी तक जानकारी देने वाले हैं। जिसके लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना होगा। तो चलिए शुरू करते हैं।

सालासर बालाजी से खाटू श्याम (Khatu Shyam) के बीच की दूरी (Salasar Bala ji se Khatu Shyam ke biche ki duri)

सबसे पहले जान लेते हैं कि यह दोनों स्थान कहां स्थित है। अगर बात करें सालासर बालाजी (Salasar Bala ji) की, तो यह हमारे भारत के राजस्थान राज्य में चूरू नामक जिले में स्थित है। जोकि बालाजी यानी कि हनुमान भक्तों के लिए एक दर्शनीय स्थल है, और अगर बात करें खाटू श्याम जी की, तो खाटू श्याम भी भारत के राजस्थान राज्य में सीकर नामक जिले में स्थित एक कस्बा है, जो कि श्याम बाबा के मंदिर के कारण प्रसिद्ध है। सालासर बालाजी से खाटू श्याम के बीच की दूरी की बात की जाए, तो दोनों के बीच लगभग 100 किलोमीटर का दूरी है।

सालासर बालाजी से खाटू श्याम कैसे जाएं

अगर आप सालासर बालाजी से खाटू श्याम (Khatu Shyam) जाना चाहते हैं, तो इसके लिए आप खुद के साधन का उपयोग कर सकते हैं। आप कार और बाइक दोनों साधना से खाटू श्याम जा सकते हैं। जिसमें आपको खाटूश्याम पहुंचने में लगभग 2 घंटे का समय लगेगा, और अगर आप चाहे तो टैक्सी से भी अपना सफर कर सकते हैं। आपको सालासर बालाजी से खाटू श्याम के लिए टैक्सी देखने को मिल जाएगी। टैक्सी में भी आपको 2 घंटे का ही समय लगेगा।

अब तो आपको सालासर बालाजी से खाटू श्याम के लिए ए सी बसें देखने को भी मिल जाएगी। जिसमें आपको सालासर बालाजी से खाटू श्याम पहुंचने में सिर्फ आधा घंटा का ही समय लगेगा।

जरूर पढ़े : Travel Insurance क्या है? यात्रा बीमा के प्रकार, फायदे, Claim कैसे करें ?

जरूर पढ़े : सालासर बालाजी (Salasar Balaji) मंदिर कैसे जाएं और इतिहास – संपूर्ण जानकारी

जरूर पढ़े : कष्टभंजनदेव(Kashtbhanjan Dev) मंदिर सारंगपुर कैसे पहुंचे ? रेल से, बस या कार

खाटू श्याम(Khatu Shyam) कैसे जाए ? ट्रेन से खाटू श्याम कैसे जाए, बस या कार से खाटू श्याम कैसे जाए


जरूर पढ़े :


Leave a Comment